logo-image

भारत-पाक मैच को लेकर गंभीर ने कही ये बात, भारतीय खिलाड़ी खुश 

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बहुत महत्वपूर्ण बात कही है. इसे  सुनकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों की प्रतिक्रिया अलग-अलग है.

Updated on: 19 Aug 2021, 12:01 PM

highlights

  • बता दें कि 17 अक्टूबर से दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा
  • 24 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला
  • टी-20 में भारत का पलड़ा अभी तक रहा है भारी

 

 

 

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप की जबसे घोषणा हुई है, सभी कि निगाहें भारत-पाकिस्तान के मैच पर लगी हुई हैं. इस वर्ल्ड कप में कई साल बाद भारत पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. वहीं, इस मैच को लेकर गौतम गंभीर ने ऐसी बात कही है, जिसे सुनकर भारतीय खिलाड़ी खुशी से सराबोर हो गए होंगे.  गौरतलब है कि 17 अगस्त को आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप की घोषणा की है. यह आयोजन 17 अक्टूबर से शुरू होगा.  भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है. दोनों टीमें 24 अक्टूबर को आमने सामने होंगी. क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि यह मुकाबला बेहद रोमांचक होगा. वहीं, इसी बीच पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस मैच को लेकर बहुत महत्वपूर्ण बात कही है. एक मीडिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि इस मैच के लिए भारतीय टीम के आगे पाकिस्तान बेहद दबाव में होगा. भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले कहीं आगे है. गौतम गंभीर ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत का आंकड़ा पाकिस्तान से बहुत बेहतर है. अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है. इस वजह से बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर काफी दबाव होगा. 

 

इसे भी पढ़ेंः IND vs ENG : टीम इंडिया मैच और दिल दोनों जीते, जानिए क्‍या बोले कोहली और राहुल 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में आज तक पांच मैच हुए हैं. पांचों मैच में भारत की जीत हुई है. एक भी बार पाकिस्तान नहीं जीत सका है. वहीं, टी-20 मैचों का ओवरआल रिकॉर्ड देखें तो भी भारत बहुत आगे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच आज तक आठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं. इसमें से सात में भारत जीता है, जबकि सिर्फ एक में पाकिस्तान की जीत हुई है. ऐसे में भारत का पलड़ा आंकड़ों की लिहाज से भारी दिखाई दे रहा है. वहीं, इंग्लैंड में भी लॉर्डस के टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. हालांकि टीम अभी इंग्लैंड के दौरे पर है और तीन टेस्ट और इसके बाद वनडे मैच शेष हैं. 

बता दें कि 17 अक्टूबर से दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा. पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यू गिनी की नई नवेली टीमों के बीच होगा. साथ ही इसी दिन बांग्लादेश की टीम स्कॉटलैंड से भिड़ेगी. यह वर्ल्ड कप 14 नवंबर तक चलेगा. पूरे विश्व कप में कुल 45 मैच खेले जाएंगे. इसमें क्वालीफायर राउंड में 12 मैच होने हैं. इसके बाद सुपर-12 राउंड में 30 मैच होंगे. सुपर-12 के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे. लगभग सभी दिन दो मैच होने हैं. भारतीय समय के अनुसार दिन का पहला मैच दोपहर 3.30 बजे, जबकि दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से होगा. सभी मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे.