logo-image
लोकसभा चुनाव

BCCI ने मानी गौतम गंभीर की ये शर्त, तब जाकर हेड कोच बनने के लिए हुए राजी!

Gautam Gambhir : बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच बनाना चाहती है. इस पद को संभालने के लिए बोर्ड ने गंभीर को मना लिया है. बताया जा रहा है कि इस पद को संभालने के लिए गंभीर ने बोर्ड के सामने एक शर्त रखी है...

Updated on: 17 Jun 2024, 10:36 AM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है. खबरों की मानें, तो गौतम गंभीर इस अहम जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हैं. सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है कि गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए BCCI के सामने एक शर्त रखी थी, जिसे बोर्ड ने मान लिया है. आइए आपको बताते हैं कि गंभीर की वह शर्त क्या थी...

गौतम गंभीर ने रखी शर्त

बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच बनाना चाहती है. इस पद को संभालने के लिए बोर्ड ने गंभीर को मना लिया है. मगर, अब दावा किया जा रहा है कि गंभीर ने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी थी, जिसे मानने के बाद ही वह हेड कोच बनने के लिए राजी हुए हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, हमने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए गंभीर से बातचीत की है. वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ की जगह लेने वाले हैं.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, गंभीर ने BCCI से कहा है कि यदि उन्हें सपोर्ट स्टाफ तय चुनने का अधिकार दिया जाता है, तो वह इस पद को स्वीकार कर लेंगे. उनकी इस डिमांड को मान लिया गया है और बोर्ड इस महीने के अंत में गंभीर की मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा करेगा.

कितनी मिलेगी गंभीर को सैलरी?

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई सैलरी के रूप में सालाना 10 करोड़ रुपये देती है. मगर, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर जब भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे, तो उनकी सैलरी में इजाफा भी हो सकता है. उन्हें सालाना 10 से 12 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में मिल सकते हैं. हालांकि, इस खबर की बोर्ड की तरफ से पुष्टि नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें : IND vs AFG : सुपर-8 में पहुंचते ही बदलेगी भारत की प्लेइंग-इलेवन, इस खिलाड़ी का बाहर होना है तय!