logo-image

T20 World Cup: ये गेंदबाज बना भारत की मुसीबत, कहीं टूट ना जाए विश्व कप का सपना!

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में टी-20 विश्व कप के लिए अभ्यास में जुटी हुई है. इसी कड़ी में भारत ने अपना पहला वार्म अप (Warm Up Match) मैच भी खेला.

Updated on: 11 Oct 2022, 12:39 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में टी-20 विश्व कप के लिए अभ्यास में जुटी हुई है. इसी कड़ी में भारत ने अपना पहला वार्म अप (Warm Up Match) मैच भी खेला. ये मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) के खिलाफ खेला गया. भारत इस मैच को जीत तो गया लेकिन अभी भी टीम में कई खामियां नजर आ रही हैं. ओपनिंग जोड़ी की बात हो या डेथ बॉलिंग का, टीम इंडिया को अभी कई पहेलियां सुलझाने की जरूरत हैं. 

वार्म अप में मिली जीत पर गेंदबाजी का क्या ?
भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पारी को संभाला और अर्धशतक लगाकर टीम का टोटल 150 के पार पहुंचाया. भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 159 रनों का लक्ष्य दिया. 

ये भी पढ़ें: 'उसे इनस्विंग यॉर्कर फेंको,' रमीज राजा ने बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को आउट करने का प्लान

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने अच्छी शुरुआत दिलवाई. दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 11 के स्कोर पर ही विपक्षी टीम के 4 विकेट हासिल कर लिए लेकिन गेंदबाजी में हर्षल पटेल (Harshal Patel) चिंता का कारण बने हुए हैं. हर्षल ने चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी की है लेकिन उनकी फॉर्म वापसी नहीं कर पाई है. हर्षल पटेल लगातार रन लीक कर रहे हैं. पहले वार्म अप मैच में भी उन्होंने 4 ओवर में 49 रन लुटा दिए.

ये भी पढ़ें: BCCI Election: रोजर बिन्नी होंगे अगले बीसीसीआई अध्यक्ष ! आज भरेंगे नामांकन

जसप्रीत बुमराह की कमी टी-20 विश्व कप में भारत को खलेगी. लेकिन डेथ बॉलिंग में बाकी गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार भी आखिरी ओवरों में रन दे देते हैं तो वहीं टीम दूसरे तेज गेंदबाज की तलाश में अभी भी जुटी हुई है.