logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: यूएसए पर 10 विकेट की जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुँची इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर बाहर होने का खतरा

T20 World Cup 2024: यूएसए पर 10 विकेट से जीत दर्ज कर इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

Updated on: 24 Jun 2024, 05:54 AM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में 23 जून की शाम को इंग्लैंड और अमेरिका के बीच मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने अमेरिका पर एक तरफा जीत दर्ज की और बेहतर रन रेट के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. फिलहाल इंग्लैंड ग्रुप 2 में 3 मैच में 2 जीत के साथ पहले स्थान पर है. इग्लैंड की अमेरिका पर मिली जीत में उसके गेंदबाजों के कप्तान जोस बटलर की धुआंधार पारी की भी अहम भूमिका रही. बटलर की आक्रामक पारी ने ही इंग्लैंड के रन रेट को सुधारते हुए ग्रुप में नंबर वन पर पहुँचाया. 

मैच पर एक नजर 

इंग्लैंड ने इस मस्ट विन मैच में अमेरिका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. क्रिस जॉर्डन के हैट्रिक सहित 4 विकेट और आदिल रशीद के 2 विकेट की मदद से  इंग्लैंड ने अमेरिका को 18.5 ओवर में 115 पर समेट दिया. 116 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 117 रन बनाकर हासिल कर लिया. फिल सॉल्ट ने 21 गेंद में 25 रन बनाए. वहीं जोस बटलर ने मात्र 38 गेंद में 7 छक्के और 6 चौके लगाते हुए 83 रन बनाए. बटलर की तूफानी पारी ने ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में जगह पक्की कर दी. सेमीफाइनल से पहले बटलर का फॉर्म में आना भी इंग्लैंड के लिए राहत भरी खबर है.

दूसरी टीम कौन होगी?

ग्रुप 2 से इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है जबकि अपने 3 मैच हारकर यूएसए टूर्नामेंट से बाहर हो गई. ग्रुप से  सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम कौन होगी इसका फैसला साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच के परिणाम से निकलेगा. साउथ अफ्रीका 2 मैच जीत चुका है और फिलहाल ग्रुप में दूसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज कर वो ग्रुप में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकता है. वहीं वेस्टइंडीज को अगर सेमीफाइनल में जाना है तो उसे साउथ अफ्रीका को बड़े मार्जिन से हराना होगा.    

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप में सट्टेबाजी का फूटा भांडा, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार