News Nation Logo

ENG vs AFG: इंग्लैंड ने जीत के साथ की शुरुआत, अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 22 Oct 2022, 08:24:43 PM
eng team

Moeen Ali, Liam Livingstones (Photo Credit: ICC Twitter)

नई दिल्ली:  

ENG vs AFG T20 World Cup 2022:  टी20 वर्ल्ड के सुपर-12 का दूसरा मुकाबला आज इंग्लैंड (England) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेला गया. इस मुकाबले को इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत लिया. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 19.4 ओवर में 112 पर सिमट गई. जवाब में इंग्लैंड ने पांच गेंद बाकी रहते इस मुकाबले को जीत लिया. इंग्लैंड की ओर से सैम करन (
Sam Curran ) ने पांच विकेट झटके.

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. हजरतुल्लाह जजाई 7 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. पावरप्ले में इंग्लैंड की टीम 35 रन ही बना पाई और दो विकेट भी गंवा दिए थे. इसके बाद इब्राहिम जादरान और उस्मान गनी ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन दोनों के आउट होते ही विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और अफगानिस्तान की टीम 112 पर सिमट गई. अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. इंग्लैंड के स्टार स्पिनर सैम करन ने 10 विकेट देकर 5 विकेट चटकाए. वहीं बेन स्टोक्स और मार्क वुड के खाते में 1-1 विकेट गया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा का खुलासा, हर मैच में बदल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

113 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. कप्तान जोस बटलर 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अफगानिस्तान के गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं दे रहे थे. लेकिन मोईन अली ने लियाम लिविंगस्टोन ने पारी को आगे बढ़ाया और जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेवोन कॉनवे ने विराट कोहली को पछाड़ा, बाबर आजम के बराबरी की

First Published : 22 Oct 2022, 07:44:42 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.