logo-image

Dinesh Karthik और R Ashwin के युग का अंत! तस्वीरें हुईं साफ

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 01 Nov 2022, 03:14 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में मिशन वर्ल्ड कप पूरा करने में जुटी है. भारत अब सेमीफाइनल में पहुंचने के बेहद करीब है. इधर भारतीय टीम विश्व कप में 15 साल पुराना सपना पूरा कर रही है तो उधर बीसीसीआई ने अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप की तैयारी भी शुरू कर दी है. बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप के ठीक बाद होने वाले विदेशी दौरों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम में बीसीसीआई ने भारतीय टी-20 क्रिकेट के फ्यूचर की तस्वीर भी साफ कर दी है. 

कमेंट्री बॉक्स से टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक और अनुभवी अश्विन के भविष्य पर भी फैसला अब तय हो गया है. किवी टीम के खिलाफ दिनेश कार्तिक और आर अश्विन का ना होना कई सवालों की ओर इशारा कर रहा है. पहला सवाल तो ये ही है कि क्या टी-20 क्रिकेट में दिनेश और अश्विन युग का अंत हो गया है. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक-धवन कप्तान

आईपीएल से टीम इंडिया में वापसी करने वाले DK के लिए ये बहुत बड़ा झटका हो सकता है. मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में भी दिनेश कार्तिक चोट के चलते स्ट्रगल कर रहे हैं और उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत को जगह दी जा सकती है. तो क्या अब दिनेश कार्तिक भारत के लिए और कोई मैच नहीं खेलेंगे ? 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: नौ साल में पहली बार RCB ने किया था रिटेन, फिर धूम मचाने को तैयार

आर अश्विन ने भी अपनी फॉर्म से भारतीय टीम में वापसी की थी लेकिन विश्व कप में अपना बेस्ट प्रदर्शन ना करने को लेकर उन्हें भी आने वाली टी-20 सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया है. अश्विन ने इस टी-20 विश्व कप में तीन मैच खेले हैं लेकिन वो ज्यादा असरदार साबित नहीं हुए हैं. अगले मैचों में अश्विन की जगह भी युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है. ऐसे में दिनेश कार्तिक और आर अश्विन का अब भारतीय क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल ही माना जा रहा है.