logo-image

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले सख्त हुए राहुल द्रविड़, BCCI के सामने रख दी ये दो मांग

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेला गया जहां टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 21 Sep 2022, 02:51 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup Team India: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में खेला गया जहां टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं एशिया कप (Asia Cup) में भी टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था और टीम क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी. जिसके बाद से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की चिंता बढ़ी हुई है. वर्ल्ड की तैयारियों को देखते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने दो मांगे रख दी है.

टी20 वर्ल्ड कप में पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया को दो प्रैक्टिस मैच खेलने थे. लेकिन अब राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से ये मांग कर दी है कि टीम इंडिया को और प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिले. ऐसे में भारत टी20 वर्ल्ड कप में दो की जगह 3 प्रैक्टिस मैच खेल सकता है. अभी तक के शेड्यूल के हिसाब से भारत 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) से और 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ अपना प्रैक्टिस मैच खेलेगा. 

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: हार्दिक पांड्या ने बताया मैदान में कब उतरेंगे जसप्रीत बुमराह!

बीसीसीआई के सोर्स ने कहा, 'हम कुछ टीमों के साथ बात कर रहे हैं जो कि हमारे साथ प्रैक्टिस मैच खेले. आईसीसी ने हमारे लिए दो मैच रखे हैं. हमारे टीम के खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के साथ 5 अक्टूबर को ही वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे.'

टी20 वर्ल्ड से ठीक पहले टीम इंडिया साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर और तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी. वहीं भारत का एक टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा. इस सीरीज में उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा जो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं होगा.