News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

ICC T20 World Cup 2021 : क्योंकि भारत की राह अफगानिस्तान की जीत से होकर जाती है

ICC T20 World Cup 2021 अब अपने आखिरी पड़ाव पर जा चुका है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 07 Nov 2021, 09:47:32 AM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • शुरू होने वाली है सेमीफाइनल की जंग
  • पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जा चुकी है
  • इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है

New Delhi:  

ICC T20 World Cup 2021 अब अपने आखिरी पड़ाव पर जा चुका है. अब शुरू होने वाली है सेमीफाइनल की जंग. ग्रुप 1 की बात करें तो वहां से तस्वीर पूरी तरह से साफ़ हो चुकी है कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया ने जगह बना ली है, यानी सेमीफाइनल में अपनी सीट बुक कर ली है. और वहीं ग्रुप 2 की बात करें तो यहां तस्वीर थोड़ी साफ़ है. साफ ये कि पाकिस्तान की टीम तो सेमीफाइनल में जा चुकी है, पर उसके साथ दूसरी टीम कौन होगी ये पता चलना रह गया है. और उसके लिए हमे ज्यादा इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये आज काफी हद तक साफ हो जायगा कि पाकिस्तान के साथ किस टीम ने सेमी फाइनल की टिकट ले ली है.

अगर आज अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से हार जाती है तो फिर आसानी से न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में चली जाएगी। और अगर अफगानिस्तान की टीम जीत गई तो फिर कल तक का इंतज़ार करना होगा। क्योंकि कल भारत और नामीबिया के बीच मैच खेला जाएगा। रन रेट के आधार पर ही टीमों का भविष्य तैयार होगा। 

ग्रुप 1 के सभी मैच हो चुके हैं. इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया ने अपने अच्छे रन रेट की बदौलत सेमीफाइनल में जगह बनाई है. और वहीं साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. क्योंकि टीम का रन रेट इन दोनों टीमों के मुकाबले कम था. 

तो इसका मतलब साफ है कि ग्रुप 2 में अभी तीनों टीम यानी अफ़ग़ानिस्तान, न्यूजीलैंड और भारत के पास मौका है कि सेमीफाइनल में अपनी सीट बुक कर लें.

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप से अभी तक 6 टीमें बाहर हो चुकीं हैं. जिसमें  ग्रुप 1 से बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका और ग्रुप 2 से नामीबिया और स्काटलैंड की टीम शामिल हैं. तो आज का होने वाला मैच वैसे तो अफ़ग़ानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच है, लेकिन हम 135 करोड़ भारतीय अफगानिस्तान की जीत की दुआ करेंगे। क्योंकि भारत के सेमीफाइनल की राह अफगानिस्तान की जीत से होकर ही जाती है. 

First Published : 07 Nov 2021, 09:46:14 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.