logo-image

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हर्षल-बुमराह की वापसी

अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. इस टीम में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है.

Updated on: 12 Sep 2022, 06:23 PM

highlights

  • टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा
  • बुमराह-हर्षल की टीम में हुई वापसी
  • स्टैंड बाय लिस्ट में मोहम्मद शमी 

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. इस टीम में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. हर्षल और बुमराह चोट के चलते लंबे समय से टीम से बाहर थे. दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2022 में भी नजर नहीं आए थे. इसके अलावा टीम की कप्तानी करते हुए आपको रोहित शर्मा ही नजर आएंगे. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को टीम में रखा गया है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा(कप्तान), के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, रवि अश्विन.

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

 

23 अक्टूबर से भारत का पहला मैच
भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में वॉर्म अप मैच के बाद पहला ग्रुप मैच पाकिस्तान के खिलाफ रविवार, 23 अक्टूबर को खेलना है. इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वॉर्म अप मैच खेलने हैं. ये वॉर्म अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को गाबा में खेले जाएंगे. 

वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के दो मौके
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 टी-20 मैच खेलने हैं. दोनों ही सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला 20 सितंबर से शुरू हो रही है जब्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 28 सितंबर से खेली जाएगी.