logo-image
लोकसभा चुनाव

BAN vs NED: बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 25 रनों से हराया, सुपर-8 की उम्मीद रखी जिंदा

BAN vs NED: बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 25 रन से हरा दिया है. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए. जबकि तस्कीन अहमद 2 विकेट हासिल किए.

Updated on: 14 Jun 2024, 06:05 AM

नई दिल्ली:

BAN vs NED : टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 25 रनों से हराया. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर-8 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 8 विकेट पर 134 रन ही बना सकी. नीदरलैंड्स के लिए साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी खेली. जबकि विक्रमजीत सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि तस्कीन अहमद 2 विकेट चटकाए. वहीं महमुदुल्लाह, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 सफलता मिली.

160 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही. 22 रन के स्कोर पर तस्कीन अहमद ने नीदरलैंड्स को पहला झटका दिया. माइकल लेविट को चलता किया. माइकल लेविट 16 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 32 रन के स्कोर पर मैक्स ओ'डॉउड भी चलते बने. ओ'डॉउड 12 रन बनाए. इसके बाद महमुदुल्लाह ने नीदरलैंड्स को तीसरा झटका दिया. विक्रमजीत सिंह 16 गेंद पर 26 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट को रिशाद हुसैन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. एंगेलब्रेक्ट 22 गेंद पर 33 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद नीदरलैंड्स विकेट गंवाती रही और मैच हार गई.

ऐसी रही बांग्लादेश की बल्लेबाजी

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए. टीम शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 46 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि तनजिद हसन ने भी 35 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. बांग्लादेश को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला था, लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और लिटन दास सिर्फ 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन शाकिब अल हसन और महमदुल्लाह की 41 रनों की अहम साझेदारी ने टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. नीदरलैंड्स के आर्यन दत्त 4 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 2 विकेट झटके.