logo-image

बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, रिजवान ने किया ये कारनामा

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक ही मैच में 5 बड़े रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया है. आपको बता दें कि टूर्नामेंट के एक मुकाबले में उन्होंने शतकीय साझेदारी की.

Updated on: 02 Nov 2021, 11:02 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक ही मैच में 5 बड़े रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया है. आपको बता दें कि टूर्नामेंट के एक मुकाबले में उन्होंने शतकीय साझेदारी की. दोनों खिलाड़ियों की सलामी जोड़ी ने नामीबिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी के बदौलत बाबर और रिजवान की सलामी जोड़ी टी20 इंटरनेशनल में 5 शतकीय साझेदारी करने वाली दुनिया की पहली जोड़ी बन गई है. उन्होंने टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सलामी जोड़ी को पीछे छोड़ा है. इस पारी से पहले रिजवान और बाबर ने 4 बार शतकीय साझेदारी की थी. 

यह भी पढ़ें: मैदान में जल्द दिखेंगे युवराज सिंह, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

आपको बता दें कि बाबर आजम ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पीछे छोड़ा. इस मैच में बाबर आजम ने 70 रनों की पारी खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में 14वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया. इसके साथ ही उन्होंने विराट को पीछे छोड़ दिया. आपको बता दें कि इससे पहले विराट कोहली ने 13 बार 50 रनों से ज्यादा का स्कोर किया था. 

बाबर आजम के साथ उनके जोड़ीदार सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 इंटरनेशनल के एक कैलेंडर ईयर में 900 अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस साल रिजवान के बल्ले से एक शतक और 9 अर्धशतक निकला है. मौजूदा वक्त में पाकिस्तानी टीम ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और सभी 3 मुकाबले जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : अफगानिस्‍तान के खिलाफ क्‍या होगी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन!

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल में 2400 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के 8वें बल्लेबाज बनें. उन्होंने 60 पारियों में 48 की औसत से 2402 रन बनाए हैं. एक शतक और 23 अर्धशतक लगाया है. बाबर ने अपने ही टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक 2380 और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 2345 को पीछे छोड़ा.