logo-image

INDvsSA : अक्षर पटेल को मिली नई जिम्मेदारी, अगले मैच में होगा ये बदलाव

Axar Patel T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत भारत में शानदार की है.

Updated on: 28 Oct 2022, 05:44 PM

highlights

  • भारत की शानदार शुरूआत हुई है
  • अक्षर हैं गजब की फॉर्म में
  • पंत की कमी कोे करना होगा दूर

नई दिल्ली:

Axar Patel T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत भारत में शानदार की है. पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया और वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 59 रनों से मात देकर टीम इंडिया ने यह दिखा दिया कि इस विश्व कप में भारत कुछ अलग ही मूड में नजर आ रहा है. भारतीय टीम की ताकत की बात करें तो इस समय ऑलराउंडर प्लेयर भारत के पास काफी ज्यादा अच्छे हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल शामिल हैं. अब अक्षर पटेल को टीम मैनेजमेंट ने एक नई जिम्मेदारी सौंपी है और यह जिम्मेदारी आने वाले मैच साउथ अफ्रीका के साथ शुरू हो जाएगी.

गेंदबाजी के साथ करनी होगी बल्लेबाजी

दरअसल अक्षर पटेल से टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि आपको अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अब बल्लेबाजी पर भी फोकस करना होगा. तैयार रहना होगा कि नंबर 6 तक किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकें. वो इसलिए क्योंकि टीम के पास लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन के रूप में सिर्फ अक्षर पटेल ही हैं. ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी जा रही है. उनकी भरपाई के लिए अक्षर पटेल को गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में अपने जौहर दिखाने के लिए तैयार रहना है.

ऋषभ पंत की करनी होगी कमी दूर

ये सब जानते हैं कि रोहित शर्मा ने अपने दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन के अंदर बदलाव नहीं किया था, जो यह दर्शाता है कि कप्तान अपने खिलाड़ी पर भरोसा कर रहे हैं. और कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते. तीसरे मुकाबले में कोई बड़ा बदलाव हो, ऐसा होता हुआ भी नजर नहीं आ रहा है. इसलिए अक्षर पटेल के ऊपर जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाएगी.

आखिरी मैच में किया था शानदार प्रदर्शन

पटेल के प्रदर्शन की बात करें पहले मैच को अगर छोड़ दें तो दूसरे मैच में अक्षर ने शानदार वापसी की थी. अपने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे. पहले मैच में पटेल ना गेंदबाजी ठीक से कर पाए थे और ना ही बल्लेबाजी. नीदरलैंड्स के खिलाफ मिले आत्मविश्वास को पटेल आगे ले जाना चाहेंगे.