News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

वर्ल्ड कप जीत के बाद खुशी में ऐसे डूबे ऑस्ट्रेलियाई, जूते में बीयर पीकर मनाया जश्न 

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जीत का जश्न इस तरह मनाया कि उसे देखकर हर कोई दंग है. कुछ खिलाड़ियों ने जीत की खुशी में अपने जूतों से ही शराब पीने लगे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 15 Nov 2021, 02:02:17 PM
Australian players drink from shoe to celebrate T20 World Cup win  video goes viral

Australian players drink from shoe to celebrate T20 World Cup win vid (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता था वर्ल्ड कप का खिताब
  • खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में अनोखे अंदाज में मनाया जीत का जश्न
  • मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने जूते में बीयर डालकर मनाया जश्न

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए 14 नवंबर 2021 एक ऐसी तारीख बन चुका है जो सभी खिलाड़ियों के लिए यादगार बन गया है. एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस तारीख को टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीता और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में अनोखे अंदाज में जीत का जश्न मनाते दिखे. इस बीच सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी डांस करते हुए और मस्ती करते नजर आए. इस दौरान खिलाड़ी जीते के जश्न में इस तरह डूब गए कि अपने जूतों से ही शराब पीने लगे.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया बनी T20 विश्व विजेता, न्यूजीलैंड को हराया

ड्रेसिंग रूम में जश्न के समय मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने इस दौरान अपने जूते उतारे और उसमें बीयर डाला और फिर पी लिया. टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार वर्ल्ड कप का खिताफ जीता है.  इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 172 रन बनाए. बाद में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8.5 रन प्रति ओवर से अधिक की रन रेट से स्कोर करने की जरूरत थी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 140 के स्ट्राइक रेट से शानदार 53 रन बनाकर अपनी काबिलियत साबित की. वार्नर ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

मिशेल मार्श रहे मैच के हीरो

दाएं हाथ के बल्लेबाज मिशेल मार्श ने कंगारुओं के लिए 50 गेंदों में 77 का शानदार स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को शानदार जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता जबकि डेविड वार्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता. 

क्या है शूई ?

ऑस्ट्रेलिया में जूते में डालकर पीने को पारंपिरक रूप से अच्छे भाग्य को लाने या यातना या पार्टी के तौर पर माना जाता है. वहीं महिलाओं की चप्पल से शैम्पेन पीना पतन का कारण माना जाता है. यह प्रैक्टिस ऑस्ट्रेलिया में अभी तक लोकप्रिय है. यहां इसे शूई कहा जाता है. 

First Published : 15 Nov 2021, 02:02:17 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.