logo-image

वर्ल्ड कप जीत के बाद खुशी में ऐसे डूबे ऑस्ट्रेलियाई, जूते में बीयर पीकर मनाया जश्न 

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जीत का जश्न इस तरह मनाया कि उसे देखकर हर कोई दंग है. कुछ खिलाड़ियों ने जीत की खुशी में अपने जूतों से ही शराब पीने लगे.

Updated on: 15 Nov 2021, 02:02 PM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता था वर्ल्ड कप का खिताब
  • खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में अनोखे अंदाज में मनाया जीत का जश्न
  • मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने जूते में बीयर डालकर मनाया जश्न

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए 14 नवंबर 2021 एक ऐसी तारीख बन चुका है जो सभी खिलाड़ियों के लिए यादगार बन गया है. एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस तारीख को टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीता और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में अनोखे अंदाज में जीत का जश्न मनाते दिखे. इस बीच सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी डांस करते हुए और मस्ती करते नजर आए. इस दौरान खिलाड़ी जीते के जश्न में इस तरह डूब गए कि अपने जूतों से ही शराब पीने लगे.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया बनी T20 विश्व विजेता, न्यूजीलैंड को हराया

ड्रेसिंग रूम में जश्न के समय मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने इस दौरान अपने जूते उतारे और उसमें बीयर डाला और फिर पी लिया. टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार वर्ल्ड कप का खिताफ जीता है.  इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 172 रन बनाए. बाद में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8.5 रन प्रति ओवर से अधिक की रन रेट से स्कोर करने की जरूरत थी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 140 के स्ट्राइक रेट से शानदार 53 रन बनाकर अपनी काबिलियत साबित की. वार्नर ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

मिशेल मार्श रहे मैच के हीरो

दाएं हाथ के बल्लेबाज मिशेल मार्श ने कंगारुओं के लिए 50 गेंदों में 77 का शानदार स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को शानदार जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता जबकि डेविड वार्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता. 

क्या है शूई ?

ऑस्ट्रेलिया में जूते में डालकर पीने को पारंपिरक रूप से अच्छे भाग्य को लाने या यातना या पार्टी के तौर पर माना जाता है. वहीं महिलाओं की चप्पल से शैम्पेन पीना पतन का कारण माना जाता है. यह प्रैक्टिस ऑस्ट्रेलिया में अभी तक लोकप्रिय है. यहां इसे शूई कहा जाता है.