News Nation Logo

AUS vs SL : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया, वर्ल्ड कप में चखा जीत का स्वाद

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 25 Oct 2022, 08:16:58 PM
australia beat srilanka in t20 world cup marcus stonis

australia beat srilanka in t20 world cup marcus stonis (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया की ये पहली जीत
  • मार्कस स्टॉयनिस ने खेली धांसू पारी
  • 18 गेंदों में बना डाले 59 रन

 

नई दिल्ली:  

Aus vs SL T20 WC 2022 : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज सुपर 12 का 19 वां मैच खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम को 157 रन पर रोक दिया. श्रीलंका ने 158 का टारगेट ऑस्ट्रेलिया के सामने दिया था और इसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से चेस करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी है. श्रीलंका की टीम की उम्मीद थी T20 वर्ल्ड कप में अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत आगे बढ़े लेकिन श्रीलंका के दूसरे मैच ने दिखा दिया कि अभी श्रीलंकाई टीम को और मेहनत करने की जरूरत है. हालांकि दोने टीमों के पहले मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम जीतने में सफल रही थी वहीं ऑस्ट्रेलिया हार गई थी.

मार्कस स्टॉयनिस ने खेली धांसू पारी

इस मैच में बल्लेबाजी की बात करें तो श्रीलंका की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता जब मिला तो निसंका ने 40 रन का योगदान दिया. लेकिन इसके लिए उन्होंने 45 गेंदों का इस्तेमाल किया जो कि काफी कम स्ट्राइक रेट माना जाता है. वही दूसरा सबसे ज्यादा योगदान रहा शनाका का रहा. उन्होंने 38 रन बनाए 25 गेंदों में. इसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे. धनंजय डी सिल्वा ने भी अच्छा-खासा योगदान दिया. लेकिन उनकी भी समस्या स्ट्राइक रेट से रही. इन तीन पारियों की बदौलत श्रीलंका की टीम 157 तक पहुंच पाई. बात ऑस्ट्रलिया की बल्लेबाजी की करें तो टीम की तरफ से मार्कस स्टॉयनिस ने शानदार 59 रन बनाए और सिर्फ 18 गेदों में.

स्टार्क रहे किफायती

गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेजलवुड, पैट कमिंस, स्टार्क और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. स्टार्क ने 4 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया लेकिन काफी ज्यादा इकोनॉमिकल ये गेंदबाज रहा. अब श्रीलंका का सफर वर्ल्ड कप में किस तरह का रहता है ये उनकी बल्लेबाजी पर डिपेंड करता है. स्ट्राइक रेट बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है श्रीलंका बल्लेबाजी के लिए कि आगे उसको सुधारा जाए.

First Published : 25 Oct 2022, 07:59:51 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.