logo-image

ये हैं भारत के सबसे कंजूस बॉलर, दिए 8 ओवर्स में सिर्फ 5 रन

ये हैं भारत के सबसे 'कंजूस' बॉलर, 8 ओवरों में दिए बस 5 रन, पांच मेडन शामिल

Updated on: 09 Nov 2021, 03:21 PM

highlights

  • सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की हुई शुरुआत
  • इन 8 ओवर में से 5 ओवर तो मेडन ही निकले हैं

नई दिल्ली :

सैयद मुश्ताक अली (Syed Mushtaq Ali T20) टी-20 ट्रॉफी की शुरुआत भारत में हो गयी है. जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. और रिकार्ड्स पर रिकार्ड्स बन रहे हैं. ऐसा ही सोमवार को यानी कल एक रिकॉर्ड बना है. सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20) में  विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने शानदार खेल दिखाते हुए 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिया. और वो यहीं नहीं रुके फिर से 4 ओवर में केवल 5 रन दिए. यानी 8 ओवर में सिर्फ 5 रन. क्या ही कहने। गजब का खेल है. दो मैचों के 8 ओवर में सिर्फ 5 रन, वो भी T20 मुकाबले में. साथ ही आपको ये भी बता देते हैं कि इन 8 ओवर में से 5 ओवर तो मेडन ही निकले हैं. यानी T20 मुकाबले में 30 गेंदों में कोई रन ही नहीं दिया। 

मैच की बात करें तो  मैच विदर्भ और सिक्किम के बीच चल रहा था. जहां विदर्भ ने पहले खेलते हुए 205 रन बनाए। इसके जबाव में सिक्किम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के शुरुआती 5 खिलाड़ी 50 रन पर ही आउट हो गए थे. टीम फिर उसके बाद कभी उभर ही नहीं पाई. और 20 ओवर में सिर्फ 75 रन ही बना सकी. सबसे ज्यादा विकेट अक्षय कर्णेवार ने ही लिए. उन्होंने 4 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए हैं. 

इस टूर्नामेंट में सिर्फ अक्षय कर्णेवार ने नहीं बल्कि और भी कई गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की है. जिसमें मध्य प्रदेश के श्रेयस अय्यर शामिल हैं. श्रेयस ने बिहार के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 2 रन ही दिए. जिसमें 2 ओवर मेडन थे. 

आपको बताते चलें कि अक्षय कर्णेवार को 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था. अक्षय मैच नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब इनकी इस जानदार गेंदबाजी की बदौलत सलेक्टर की नजर एक बार फिर से इनके ऊपर जा टिकी है.