News Nation Logo
Banner

PKL 7 : यू मुम्बा ने 89 लाख रुपये में संदीप नरवाल को खरीदा, इस विदेशी खिलाड़ी के लिए बंगाल ने खर्च किए 78 लाख

पहल के नाम छह सीजन में 263 टैकल अंक हैं, जो लीग इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा योग है. इससे पहले, सातवें सीजन के लिए पहले चरण में विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी हुई.

IANS | Updated on: 08 Apr 2019, 05:53:36 PM
image courtesy: Pro Kabaddi League

image courtesy: Pro Kabaddi League

मुंबई:

स्टार ऑलराउंडर संदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग (PKL) के सातवें सीजन में यू मुम्बा के लिए खेलते नजर आएंगे. सोमवार को यहां जारी नीलामी में यू मुम्बा ने 89 लाख रुपये में संदीप को अपने साथ जोड़ा. बीते सीजन में वह पुनेरी पल्टन के लिए खेले थे. पल्टन के पास संदीप को हासिल करने के लिए राइट टू मैच कार्ड था, लेकिन उसने इसमें रुचि नहीं दिखाई. संदीप के नाम पीकेएल इतिहास में सबसे अधिक 23 सुपर टैकल का रिकॉर्ड है. अनुभवी खिलाड़ी सुरेंद्र नाडा को 77 लाख रुपये में पटना पाइरेट्स ने खरीदा. इसी तरह रन सिंह को तमिल थलाइवाज ने 55 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. रन सिंह और संदीप का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था. डिफेंडरों की सूची में रविंदर पहल भी अच्छी बोली हासिल करने में सफल रहे. पहल को दिल्ली ने राइट टू मैच कार्ड पर 61 लाख रुपये में हासिल किया. वह बीते सीजन में भी दिल्ली के लिए खेले थे.

ये भी पढ़ें- विश्व के सबसे चर्चित फुटबॉल क्लब FC Barcelona ने राहुल द्रविड़ को किया सम्मानित, मेसी और सुआरेज का मैच देखने स्पेन पहुंचे थे The Wall

पहल के नाम छह सीजन में 263 टैकल अंक हैं, जो लीग इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा योग है. इससे पहले, सातवें सीजन के लिए पहले चरण में विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी हुई, जिसमें ईरान के इस्माइल नबीबक्श 77.75 लाख रुपये की बोली के साथ सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे. नबीबक्श को बंगाल वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा. नबीबक्श पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. बीते सीजन में तेलुगू टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अबुजार मेघानी एक बार फिर टाइटंस के लिए ताल ठोकते नजर आएंगे. टाइटंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें 75 लाख रुपये में रिटेन किया. बीते सीजन में मेघानी टाइटंस के लिए ही खेले थे लेकिन इस सीजन के लिए टाइटंस ने उन्हें रीटन नहीं किया था.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs SRH: वॉर्नर और बेयरस्टो चले तो 'पंजाबी थाली' पर भारी पड़ सकती है 'हैदराबादी बिरयानी', जानें किसमें कितना है दम

बीते सीजन में बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने वाले दक्षिण कोरिया के स्टार रेडर जांग कुन ली इस साल तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स के लिए खेलेंगे. पाइरेट्स ने 40 लाख रुपये कीमत अदा कर ली को अपने कप्तान प्रदीप नरवाल के साथी के तौर पर चुना है. इसके अलावा पाइरेटस ने अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए मोहम्मद माघसोउदोलु को अपने साथ जोड़ा है. इसके लिए उसने 35 लाख रुपये खर्च किए. पाइरेटस ने सातवें सीजन के लिए नरवाल सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था. विदेशी खिलाड़ियों की सूची में दक्षिण कोरिया के डोंग जेओन ली भी अच्छी कीमत हासिल करने में सफल रहे. उन्हें यू-मुम्बा ने 25 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा. हादी को 10 लाख रुपये में पुनेरी पल्टन ने खरीदा है. इस सीजन में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार पुनेरी पल्टन के कोच होंगे.

First Published : 08 Apr 2019, 05:52:39 PM

For all the Latest Sports News, Pro kabaddi League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो