News Nation Logo
Banner

IPKL: पांडिचेरी प्रेडिएटर्स ने हरियाणा हीरोज को रौंदा, 52-28 से हराया

टीम को पहले मैच में पुणे प्राइड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी. जोन-ए के इस मैच में पहले क्वार्टर के आधे समय तक दोनों टीमें 5-5 से बराबरी पर थीं.

IANS | Updated on: 16 May 2019, 11:19:36 AM
IPKL: पांडिचेरी प्रेडिएटर्स ने हरियाणा हीरोज को रौंदा, 52-28 से हराया

IPKL: पांडिचेरी प्रेडिएटर्स ने हरियाणा हीरोज को रौंदा, 52-28 से हराया

नई दिल्ली:

पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने बुधवार को इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी (आईपीकेएल) के पहले सीजन में जीत का खाता खोला. उसने बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए ग्रुप मुकाबले में हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) को 52-28 से परास्त किया. पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) को पहले मैच में बेंगलोर राइनोज से हार का सामना करना पड़ा था. हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) की यह लगातार दूसरी हार है. टीम को पहले मैच में पुणे प्राइड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी. जोन-ए के इस मैच में पहले क्वार्टर के आधे समय तक दोनों टीमें 5-5 से बराबरी पर थीं. यहां पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने सुपर टैकल हासिल कर अपनी बढ़त को 8-5 कर दिया. 

पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने इसके बाद कई मौकों पर अंक जुटाकर पहले क्वार्टर की समाप्ति तक अपने स्कोर को 12-6 कर दिया.

पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) को ऑलआउट कर 16-6 की बढ़त ले ली. रेडर अंकित ने यहां फिर से पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) को आगे करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. उन्होंने दो बोनस अंक भी टीम को दिलाए, जिससे टीम 19-6 से आगे हो गई.

और पढ़ें: IPKL: पुणे प्राइड ने बेंगलोर राइनोज को हरा हासिल की दूसरी जीत, 32-29 से हराया

दूसरा क्वार्टर समाप्त होने में चार मिनट का समय बचा था और पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) 27-7 के विशाल अंतर से आगे चल रही थी. इस दौरान हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) ने सुपर रेड के जरिए एक अंक लेकर अपने स्कोर को 10-28 किया, लेकिन पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने दो अंक और लेकर दूसरा क्वार्टर भी 30-10 से अपने पक्ष में कर लिया. पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने इस क्वार्टर में 18 अंक हासिल किया जबकि हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) मात्र चार अंक ही जुटा पाई. 

मैच का तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) दो अंक लेने में सफल रहा और फिर रेडर सतनाम सिंह के तीन अंकों की मदद से उसने अपने स्कोर को 15-31 पर ला दिया. हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) ने इस बार पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) को ऑलआउट कर तीन अंक जुटा लिए, जिससे उसका स्कोर 18-32 हो गया. 

इस बीच पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने भी अंक लेने के अपने सिलसिले को कायम रखते हुए स्कोर को 36-20 तक पहुंचा दिया. आखिरी सेकेंडों में आर. सुरेश कुमार के सफल रेड के जरिये पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने एक अंक लेकर तीसरा क्वार्टर 38-23 से अपने कब्जे में किया. वैसे देखा जाए तो तीसरा क्वार्टर हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) के पक्ष में रहा, जहां उसने 13 अंक हासिल किए. वहीं, पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) की टीम इस क्वार्टर में आठ अंक ही ले पाई. 

और पढ़ें:  IPKL: करमबीर की सुपर रेड से जीता मुंबई, रोमांचक मुकाबले में तेलुगू बुल्स को 34-33 से हराया 

चौथे और अंतिम क्वार्टर में हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) के मोहित जाखड़ ने दो अंक लेकर टीम के स्कोर को 25-38 पर पहुंचाया. लेकिन, पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) भी धीरे-धीरे अंक जुटाती रही मैच समाप्त होने से चार मिनट पहले तक वह 44-26 से आगे थी.

पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने इसके बाद हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) को ऑलआउट कर अपनी बढ़त को 50-27 तक पहुंचा दिया और फिर उसने 52-28 से मुकाबला जीत लिया. अंतिम क्वार्टर में पांडिचेरी प्रेडिएटर्स (Pondicherry Prediators) ने 14 जबकि हरियाणा हीरोज (Haryana Heroes) ने पांच अंक लिए.

First Published : 16 May 2019, 11:19:36 AM

For all the Latest Sports News, Pro kabaddi League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.