logo-image

अर्जुन भाटी ने खून-पसीने से जीती 102 ट्रॉफी बेचकर इकट्ठा किए 4.30 लाख, PM Cares Fund में दान किए सारे पैसे

अर्जुन भाटी ने कुल 102 ट्रॉफियां बेची हैं जिनमें तीन बार के जूनियर विश्व चैंपियन और राष्ट्रीय चैंपियन की भी ट्रॉफी शामिल हैं.

Updated on: 08 Apr 2020, 03:30 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का कोहराम दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 5000 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 149 हो गई है. कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है.

ये भी पढ़ें- भारत के इन दो खिलाड़ियों को खेलते देखने के लिए बेताब हैं स्टीव स्मिथ, कही ये बड़ी बात

लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ-साथ आम जनता भी मदद के लिए आगे आ रही है. इसी कड़ी में भारत के युवा गोल्फर अर्जुन भाटी ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए अपनी सभी 102 ट्रॉफी ऑनलाइन बेच दी और इससे मिली 4.30 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दी है. ग्रेटर नोएडा के रहने वाले अर्जुन ने अपने करियर के पिछले आठ वर्षों में जीती गई सभी ट्रॉफी बेच डाली.

ये भी पढ़ें- ये हैं भारत के सबसे कमाऊ क्रिकेटर्स, देखें कौन-से स्थान पर हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

हैरानी की बात ये है कि अर्जुन द्वारा बेची इन ट्रॉफियों में तीन बार के जूनियर विश्व चैंपियन और राष्ट्रीय चैंपियन की भी ट्रॉफी शामिल हैं. अर्जुन ने ट्विटर पर लिखा, "जो देश-विदेश से जीतकर कमाई हुई 102 ट्रॉफी संकट के समय मैंने 102 लोगों को दे दीं. उनसे आए हुए कुल 4,30,000 रुपये पीएम-केयर्स फंड में देश की मदद को दिए हैं. यह सुनकर दादी रोईं, फिर बोलीं कि तुम सच में अर्जुन हो. आज देश के लोग बचने चाहिए, ट्रॉफी तो फिर आ जाएगीं."

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना ने खोला महेंद्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा राज, आप भी रह जाएंगे हैरान

अर्जुन के इस त्याग और योगदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की है. पीएम मोदी ने अर्जुन का धन्यवाद कहते हुए ट्विटर पर लिखा, "देशवासियों की यही वो भावना है, जो कोरोना महामारी के समय सबसे बड़ा संबल है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर अर्जुन ने जवाब देते हुए लिखा, "धन्यवाद सर, ये मैंने आपसे ही सीखा है."