logo-image

पहलवान सुशील कुमार को जेल में चाहिए टीवी, जानिए क्‍या की डिमांड 

Sagar Dhankar Murder Case Sushil Kumar : सागर धनकड़ मर्डर केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार इस वक्‍त जेल में बंद है. इस बीच लगातार सुशील कुमार जेल में अलग अलग चीजों की डिमांड कर रहा है.

Updated on: 04 Jul 2021, 08:37 AM

नई दिल्‍ली :

Sagar Dhankar Murder Case Sushil Kumar : सागर धनकड़ मर्डर केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार इस वक्‍त जेल में बंद है. इस बीच लगातार सुशील कुमार जेल में अलग अलग चीजों की डिमांड कर रहा है. अब पता चला है कि सुशील को जेल में टीवी चाहिए, इसके लिए उसने जेल प्रशासन से मांग की है. बताया जाता है कि सुशील कुमार ने इसके लिए जेल प्रशासन को पत्र लिखा है. जेल प्रशासन इस पर विचार करेगा और उसके बाद अगर ठीक लगेगा तो उसे टीवी दे दिया जाएगा, जहां वह देश दुनिया की खबरों के अलावा खेल भी देख सकेगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : मिताली राज का नाबाद अर्धशतक, टीम इंडिया की 4 विकेट से जीत

इससे पहले भारत के लिए ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को जेल का खाना भी रास नहीं आ रहा था, उसके बाद उसने प्रोटीन वाले खाने की मांग की थी. हालांकि बाद में इसे ठुकरा दिया गया था. सुशील कुमार ने हाई प्रोटीन आहार और स्पेशल सप्लीमेंट वाला खाना दिए जाने की मांग की याचिका लगाई थी. याचिका में सुशील के वकील की ओर से बताया गया कि उनका मुवक्किल आईसोलेट व्हे प्रोटीन, ओमेगा-थ्री कैप्सूल, प्री-वर्कआउट सी फॉर व मल्टीविटामिन आदि सप्लीमेंट लेते हैं. याचिका में कहा गया कि इन आवश्यक वस्तुओं के अभाव में सुशील कुमार की सेहत और उनके करियर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए जेल में उनकी डाइट का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : शिखर धवन के लिए बहुत खास होने वाला है श्रीलंका दौरा, जानिए क्यों 

सुशील जेल में सामान्य कैदियों की तरह है, शुरुआती कुछ दिनों में उसने सुबह शाम दो–2 घंटे अपनी सेल में कसरत करनी शुरू कर दी थी, प्लास्टिक बोतल के बड़े जार में पानी भर कर डंबल बनाए थे, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अदालत से उसकी स्पेशल फूड सप्लीमेंट्स की अर्जी खारिज होने के बाद उसे गहरा धक्का लगा, अब जेल सूत्रों का कहना है कि वह सामान्य कैदियों जैसा व्यवहार कर रहा है. स्पेशल डाइट ना मिलने की वजह से सुबह शाम कसरत करता भी नजर नहीं आता है, अक्सर अपनी सेल में लेटा हुआ दिखाई देता है. उसके ऊपर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है और एक अर्ध सैनिक बल का जवान भी उसकी सेल पर तैनात रहता है. बता दें कि सुशील कुमार को पहलवान सागर धनखड़ के हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सुशील पर आरोप है कि उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सागर पहलवान की पिटाई की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.