logo-image

पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धरदबोचा 

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी आखिरकार हो गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल पुलिस ने उसे दिल्ली से ही आखिरकार धरदबोचा.

Updated on: 23 May 2021, 09:53 AM

नई दिल्ली :

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी आखिरकार हो गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल पुलिस ने उसे दिल्ली से ही आखिरकार धरदबोचा. दिल्ली पुलिस को सुशील कुमार की लंबे अर्से से तलाश थी. बताया जाता है कि सुशील कुमार को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये जिला कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस दौरान टीम उसकी रिमांड की मांग कर सकती है ताकि उससे पूछताछ की जा सके. बताया जाता है कि फरारी के दौरान सुशील उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब आदि जगहों पर छिपता रहा. पिछले दिनों पंजाब में ही पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन भी मिली थी.  सुशील को गिरफ्तार करने वाली स्पेशल सेल का कहना है कि सुशील कुमार और उसके साथी को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें :  बालाजी ने कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बताए अपने अनुभव 

इससे पहले शनिवार देर शाम अचानक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पंजाब पुलिस ने सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट में कहा गया था कि पंजाब पुलिस उसे दिल्ली पुलिस को सौंपेगी. हालांकि कुछ ही देर बाद पता चला कि सुशील कुमार की गिरफ्तारी नहीं हुई है. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ने मीडिया रिपोर्ट को सही नहीं बताया है. अब दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार को पकड़ लिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. सुशील कुमार छत्रसाल स्टेडियम में एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहा है और पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहा था. दिल्ली की रोहिणी अदालत ने हाल में उसे अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. सुशील कुमार ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : वरुण चक्रवर्ती बोले, कोविड-19 से अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए, गंध और स्वाद.....

सुशील कुमार काफी दिनों से फरार है. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही उसका कोई अता-पता नहीं था और इसी बारे में फीडबैक और सूचना पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी. इसी के बाद सुशील कुमार ने जमानत की अर्जी दी थी. अदालत ने 15 मई को सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने कुमार के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही उनका कोई अता-पता नहीं है. इसी के बाद सुशील कुमार ने जमानत की अर्जी दी थी. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम दिल्ली) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा था कि सुशील कुमार के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. सुशील कुमार, भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं और छत्रसाल स्टेडियम में विशेष ड्यूटी पर एक अधिकारी (ओएसडी) के रूप में तैनात हैं, जहां कथित तौर पर आपसी विवाद के बाद धनखड़ को मार दिया गया था.