logo-image

पहलवान सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस की पूछताछ जारी 

ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है.

Updated on: 01 Jun 2021, 11:19 AM

highlights

  • दिल्ली पुलिस बोली, लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है
  • सुशील कुमार को पुलिस ने दिल्ली के मुंडका इलाके से किया था गिरफ्तार
  • छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह भिड़े थे, सागर की हो गई थी मौत

नई दिल्ली :

ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब सुशील कुमार का शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि लाइसेंस विभाग ने लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पहलवान सुशील कुमार पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है और पिछले रविवार को ही दिल्ली पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया था. सुशील कुमार को पुलिस ने इस वक्त रिमांड पर लिया हुआ है और मामले की जांच के लिए उससे पूछताछ का दौर चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, जानिए क्यों 

बता दें कि चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 साल के सागर धनखड़ की मौत हो गई थी. इस मामले में ओलंपियन सुशील कुमार को भी आरोपी बनाया गया था. सुशील कुमार फरार हो गय था. इसके बाद दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर CA ने कही ये बड़ी बात 

ओलंपियन सुशील कुमार को पिछले रविवार की सुबह दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया था. जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी. दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम रखा था. सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले सुशील कुमार की मां ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. जिसमें उन्होंने कोर्ट से मीडिया रिपोर्टिंग में रोक की मांग की थी. सुशील कुमार की मां ने अपनी अर्जी में कहा था कि इस केस में मीडिया ट्रायल चल रहा है. उनका कहना है कि सुशील ने राष्ट्र के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है. लेकिन मीडिया उसे अपराधी की तरह पेश कर रहा है. सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया था कि सुशील कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी. पुलिस अब उन सभी जगह जा रही है जहां फरारी के दौरान सुशील कुमार रहा. इससे पहले दिल्ली पुलिस रविवार को ही सुशील कुमार को लेकर हरिद्वार और ऋषिकेश गई थी. बताया जा रहा है कि सागर धनकड़ की मौत के बाद सुशील कुमार सबसे पहले उत्तराखंड की ओर ही रवाना हुआ था. वह हरिद्वार और ऋषिकेश गया था. पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुशील कुमार और अजय बक्करवाला सबसे पहले हरिद्वार गए. वहीं कहीं पर सागर धनकड़ का मोबाइल फोन डंप किया गया. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करने में जुटी हुई है.