logo-image

कुश्ती: एशिया यू-15 चैम्पियनशिप के पहले दिन रवि कुमार, दीपिका ने जीते गोल्ड मेडल

चीन के शहर ताइचुंग में खेली जा रही अंडर-15 कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन शुक्रवार को रवि कुमार और दीपिका ने भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाले हैं.

Updated on: 23 Nov 2019, 02:00 AM

नई दिल्‍ली:

चीन के शहर ताइचुंग में खेली जा रही अंडर-15 कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन शुक्रवार को रवि कुमार और दीपिका ने भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाले हैं. पहले दिन भारत के हिस्से कुल आठ पदक आए, जिनमें इन दोनों के स्वर्ण के अलावा छह रजत पदक भी शामिल है.

लड़कों की फ्री स्टाइल कैटेगरी में भारत के तीन पहलवान उतरे थे. रवि कुमार ने जापान के दातियो काटसुमे को 4-2 से हरा भारत को 44 किलोग्राम भारवर्ग में पहला स्वर्ण दिलाया. इस कड़े मुकाबले में दिल्ली के लड़के ने काफी मेहनत के बाद मुकाबला अपने नाम किया.

41 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अमन को कजाकिस्तान के आदि सेरिकुली ने मात दे रजत पदक तक सीमित कर दिया, जबकि मध्य प्रदेश के रहने वाले योगेश बिजोर भी 38 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक हासिल कर सके.

लड़कियों में फ्री स्टाइल कैटेगरी में चार खिलाड़ियों ने मैट पर कदम रखा. यहां मैच राउंड रोबिन लीग की तरह खेले जा रहे हैं, जहां भारत की दीपिका नैना ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. आरती सरोहा ने 54 किलोग्राम भारवर्ग में और नितिका ने 58 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीता.

ग्रीको रोमन में भारत ने तीन कैटेगरी में कदम रखा, जिसमें से दो पदक जीतने में सफल रहे. हरिकेश ने 48 किलोग्राम भारवर्ग और अनिल मोरे ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया. भारत के कुल 10 खिलाड़ी शनिवार को मैट पर उतरेंगे.