News Nation Logo
Banner

बेटी बबीता संग BJP में शामिल हुए पहलवान महावीर फोगाट, जानें क्या बोले किरण रिजिजू

द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे.

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 12 Aug 2019, 04:04:36 PM
बेटी बबीता संग BJP में शामिल हुए पहलवान महावीर फोगाट, जानें क्या कहा

नई दिल्ली:  

पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) व उनके पिता महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) सोमवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (BJP)) में शामिल हो गए. द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे. हालांकि, वह सोमवार को बीजेपी (BJP) मुख्यालय में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के लिए सरकार की सराहना कर रहे थे. अनुच्छेद 370 जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता था.

बीजेपी (BJP) में शामिल होने के बाद रिजिजू ने महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) की सराहना की. उन्होंने कहा, 'उन्होंने कई महान पहलवानों को बनाया है.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के लिए वनडे के महानतम खिलाड़ी है क्रिस गेल, हम नहीं आंकड़े बोलते हैं, देखें रिकॉर्ड

बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कथित तौर कश्मीरी महिलाओं पर लैंगिकवादी टिप्पणी करने के बाद शनिवार को उनका समर्थन किया. बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कहा कि उनके कहे में कुछ भी अपमानजनक नहीं था.

रोचक है कि अतीत में कई ऐसे उदाहरण हैं जब उन्होंने हरियाणा सरकार की नीतियों के खिलाफ बोला है. इसमें खास तौर से राज्य में एथलीटों के लिए लिए मौद्रिक सुविधाओं का संदर्भ रहा है. वास्तव में हरियाणा पुलिस की पूर्व उप निरीक्षक बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने राज्य सरकार के खिलाफ अपना प्रमोशन रोके जाने के संदर्भ में मामला भी दर्ज किया था. वह मामला हार गई और इस्तीफा दे दिया.

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

बबीता फोगाट (Babita Phogat) के पार्टी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने कहा, 'बीजेपी (BJP) के लिए यह गर्व की बात है कि दो पहलवान, जिन्होंने भारत को गर्व करने का अवसर दिया है, पार्टी में शामिल हुए हैं.'

First Published : 12 Aug 2019, 04:00:34 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.