logo-image

विश्व वुशु चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, खेल मंत्री ने किया सम्मानित

खेल मंत्री ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें नकद पुरस्कार दिया. स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार को 20 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया.

Updated on: 14 Nov 2019, 10:45 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को शंघाई में खेले गए विश्व वुशु चैंपियनशिप 2019 में पदक जीतने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया. खेल मंत्री ने पदक विजेताओं को यहां अपने कार्यालय में आमंत्रित किया, जिसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया. बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व वुशु चैंपियनशिप 2019 में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 4 पदक जीते. भारत के लिए प्रवीण कुमार ने गोल्ड, संतोई देवी ने रजत, पूनम ने रजत और विक्रांत बालियान ने कांस्य पदक जीता था.

ये भी पढ़ें- हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के ऊपर लगे सभी आरोप खत्म, डीके जैन ने दी जानकारी

खेल मंत्री ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें नकद पुरस्कार दिया. स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार को 20 लाख, रजत पदक जीतने वालीं संतोई देवी और पूनम को 14-14 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेता विक्रांत बालियान को 8 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई. खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए खेल मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सभी तस्वीरों को भी साझा किया. किरेन रिजिजू ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ''भारत ने शंघाई में खेले गए विश्व वुशु चैम्पियनशिप 2019 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. भारत को गौरवान्वित करने वाले प्रवीण, वाई. सनतोई देवी, पूनम और विक्रांत बलियान को हार्दिक बधाई.

ये भी पढ़ें- 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा था बच्चा, भगवान के अवतार में आए NDRF के जवानों ने बचाई जान

बता दें कि इससे पहले खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने विश्व बॉक्सिंग और कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया था. खेल मंत्री द्वारा सम्मान पाए जाने से देश के खिलाड़ियों का निश्चित रूप से हौसला बढ़ता है, जिससे वे आगे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं.