logo-image

खराब अंपायरिंग के वजह से हारे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया, कोच योगेश्वर दत्त ने जाहिर की नाराजगी

मुकाबले के दौरान बजरंग मैट चेयरमैन से कह रह थे कि वह स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ फाउल को लेकर एक्शन लें क्योंकि उन्होंने चेहरे पर वार, कपड़े खिंचना जैसे कई फाउल किए थे.

Updated on: 20 Sep 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत के बजरंग पुनिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद बजरंग अंपायरिंग से काफी निराश थे और अब उनके कोच योगेश्वर दत्त ने भी अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए हैं. पुनिया को गुरुवार को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाड़ी दौलत नियाजवेकोव से मात खानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी की बेशर्मी, श्रीलंकाई खिलाड़ियों के फैसले पर भारत को बताया जिम्मेदार

दोनों पहलवानों का स्कोर हालांकि 9-9 था लेकिन चार अंक के दांव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई. मुकाबले के दौरान बजरंग मैट चेयरमैन से कह रह थे कि वह स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ फाउल को लेकर एक्शन लें क्योंकि उन्होंने चेहरे पर वार, कपड़े खिंचना जैसे कई फाउल किए थे.

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: प्रवीण राणा और करण मोर ने अपने-अपने मुकाबले गंवाए

योगेश्वर ने ट्वीट किया, "बजंरग और नियाज का सेमीफाइनल मैच देखकर कोई भी सही या गलत का फर्क बता सकता है. फिर वहां बैठे अंपायर को ये क्यूं नहीं दिखा? इतने बड़े टूर्नामेंट में इतनी बड़ी लापरवाही? कजाकिस्तान बहुत ही गलत तरीके से खेल रहा था ये सबने देखा."

ये भी पढ़ें- World Wrestling Championship: सुशील कुमार टूर्नामेंट से बाहर, सुमित मलिक का भी सफर खत्म

पूर्व ओलम्पिक पहलवान और अल्टीमेट चैम्पियन बेन एस्करेन ने ट्वीट किया, "बजंरग के साथ बुरा हुआ. दत्त ने जब देखा तब उन्हें धोखेबाजी का पता चल गया था."