News Nation Logo

WWC: बजंरग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीत किया कमाल, देश को मिला दूसरा पदक

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Sep 2022, 12:13:30 AM
Bajrang Poonia

Bajrang Poonia (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

ओलंपिक में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. इसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में सोना जीतने वाले बजरंग पुनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश को दूसरा मेडल दिलाया है. बजरंग पूनिया से पहले पहलवान विनेश फोगाट ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर पदकों का खाता खोला था. बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में पुएर्टो रिको के सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से हराकर ब्रॉन्ज दिलाया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले बजरंग पूनिया का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में यूएसए के जॉन दियाकोमिहालिस हुआ था. बजरंग पूनिया ने जॉन दियाकोमिहालिस हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी. बजरंग पूनिया ने रेपचेज के माध्यम से ब्रॉन्ज मेडल के मैच में पहुंचे और मुकाबले में जीत दर्ज की. 

बजरंग पूनिया ने आर्मेनिया के वेजगेन तेवान्यान रेपचेज के पहले मुकाबले में कड़े टक्कर के बाद हराने में सफलता हासिल की. इसके बाद बजरंग पूनिया को सिर में चोट लग गई. फिर पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन खास नहीं दिखा. लेकिन उन्होंने अपने अमुभव से विरोधियों को पस्त कर देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया. आपको बता दें कि बजरंग पूनिया कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले में 6-0 से पीछे थे. फिर उन्होंने अपने अनुभव को इस्तेमाल करते हुए जबरदस्त वापसी की और 11-9 से मुकाबला जीत लिया. 

First Published : 19 Sep 2022, 12:07:49 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.