News Nation Logo

BREAKING

Banner

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप: मैरी कॉम और मंजू रानी के बाद अब जमुना बोरो भी सेमीफाइनल में, 3 पदक पक्के

मैच के पहले राउंड से ही जमुना ने अटैकिंग खेल दिखाया. उन्होंने अपनी मूवमेंट का बेहतरीन उपयोग करते हुए पहले राउंड में विपक्षी खिलाड़ी कई जैब दागे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Oct 2019, 06:01:34 PM
भारतीय मुक्केबाज जमुना बोरो

भारतीय मुक्केबाज जमुना बोरो (Photo Credit: https://twitter.com/Media_SAI)

उलाने उदे (रूस):

भारत की जमुना बोरो ने गुरुवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ जुमना ने भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है. भारत के प्रतियोगिता में अबतक तीन पदक पक्के कर लिए हैं. जमुना ने क्वार्टर फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी की उर्साला गोटलोब को 4-1 से करारी शिकस्त दी.

ये भी पढ़ें- इस खतरनाक गेंदबाज ने की स्टीव स्मिथ की तारीफ, डेविड वॉर्नर के खराब प्रदर्शन पर कही ये बड़ी बात

मैच के पहले राउंड से ही जमुना ने अटैकिंग खेल दिखाया. उन्होंने अपनी मूवमेंट का बेहतरीन उपयोग करते हुए पहले राउंड में विपक्षी खिलाड़ी कई जैब दागे. दूसरे और तीसरे राउंड में भी जमुना अपने जर्मन प्रतिद्वंद्वी पर हावी नजर आई. क्वार्टर फाइनल बाउट के बाद जजों ने भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में 30-27, 29-28, 28-29, 29-28, 29-28 से फैसला सुनाया.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज, जल्द मिल सकती है टीम की कप्तानी

इससे पहले, गुरुवार को छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम और मंजू रानी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. मैरी कॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंगोट वालेंसिया को 5-0 से मात दी जबकि मंजू ने क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड उत्तर कोरियाई खिलाड़ी किम ह्यांग मी को 48 किलोग्राम वर्ग में 4-1 से हराया. किम ने नई दिल्ली में आयोजित 2018 संस्करण में कांस्य पदक जीता था.

First Published : 10 Oct 2019, 06:01:34 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×