logo-image

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: सुंदर सिंह ने दिलाई शानदार शुरुआत, जानिए पूरे दिन का हाल (वीडियो)

भारत ने भी इस चैम्पियनशिप में शानदार शुरुआत की और पहले ही दिन राजस्थान के सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरुषों के भाल फेंक स्पर्धा F 46 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

Updated on: 15 Jul 2017, 01:35 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आगाज शुक्रवार को लंदन के ओलंपिक स्टेडियम में हो गया। इस में 18000 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। भारत ने भी इस चैम्पियनशिप में शानदार शुरुआत की और पहले ही दिन राजस्थान के सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरुषों के भाल फेंक स्पर्धा F 46 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स में क्या हुआ पहले दिन, जानिए- दिन भर का घटनाक्रम

एथलीट- सुंदर सिंह गुर्जर
स्पर्धा- पुरुषों का भाला फेंक स्पर्धा
मेडल- गोल्ड

लंदन में शुक्रवार से शुरू हुए वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सुंदर सिंह गुर्जर ने गोल्ड मेडल जीता है। चैम्पियनशिप के पहले ही दिन सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरुषों के भाला फेंक F46 स्पर्धा में यह कमाल किया। सुंदर ने सिंह ने इस स्पर्धा में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 60.36 मीटर तक भाला फेंका।

एथलीट- विरेंद्र धनकर
स्पर्धा- पुरुषों का शॉटपुट
मेडल- चौथा स्थान

पुरुषों के शॉटपुट F57 स्पर्धा के फाइनल में भारत के विरेंद्र धनकर मेडल जीतने से चूक गए। वह 13.62 मीटर थ्रो के साथ चौथे स्थान पर रहे। रोहतक के विरेंद्र इससे पहले रियो पैरालम्पिक में पांचवें स्थान पर रहे थे। महिला वर्ग के F51 शॉटपुट स्पर्धा में एकता भयान छठे पायदान पर रहीं।

वर्ल्ड पैरा एथलीट में दूसरे दिन इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी नजर

सुनील फोगाट- भाला फेंक F55
आनंदान गुणासेकरन- T44 के 400 मीटर में आजमाएंगे किस्मत

यह भी पढ़ें: विंबलडन 2017: वीनस विलियम्स और मुगरुजा के बीच खिताबी भिड़ंत, तोड़ेंगी बहन सेरेना का ये रिकॉर्ड?