logo-image

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी मोमोटा दुर्घटना में घायल, ड्राइवर की मौत

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने के कुछ घंटों बाद सोमवार को दुर्घटना में घायल हो गए, जबकि उनके ड्राइवर की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि जापान के इस 25 वर्षीय स्टार खिलाड़ी की नाक में फ्रेक्चर है

Updated on: 13 Jan 2020, 01:28 PM

Kuala Lumpur:

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने के कुछ घंटों बाद सोमवार को दुर्घटना में घायल हो गए, जबकि उनके ड्राइवर की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि जापान के इस 25 वर्षीय स्टार खिलाड़ी की नाक में फ्रेक्चर है और साथ ही उनके चेहरे पर भी कट लगे हैं. वह जिस वैन में तड़के हवाई अड्डे जा रहे थे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे उनकी इस साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियों को झटका लगा है. वैन हाईवे पर धीरे चल रही लॉरी से टकरा गई, जिससे ड्रावर की मौके पर ही मौत हो गई. एक सहायक कोच, फिजियोथेरेपिस्ट और बैडमिंटन अधिकारी को भी मामूली चोटें आई हैं.

मोमोटा ने रविवार को कुआलालंपुर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को 24-22, 21-11 से हराकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीतकर 2020 सत्र की शानदार शुरुआत की थी, जिसके बाद यह दुर्घटना हुई. राजधानी के दक्षिणी हिस्से में अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद मलेशिया के खेल मंत्री सैयद सादिक ने संवाददाताओं को बताया, यह काफी दुखद घटना है, विशेषकर मोमोटा जैसे दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी के इसमें शामिल होने के कारण. खेल मंत्री ने हालांकि बताया कि सभी घायल उबर रहे हैं और चारों की स्थिति स्थिर है. पुलिस के अनुसार अन्य घायलों के चेहरे, पैर, हाथ और सिर पर चोट लगी है. मलेशिया बैडमिंटन संघ ने बयान जारी करके कहा कि इस दुर्घटना से वह दुखी हैं.

दमकल एवं बचाव विभाग के अधिकारी नोराजम खमीस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह लगभग चार बजकर 40 मिनट (ग्रीनविच मानक समय के अनुसार रविवार रात आठ बजकर 40 मिनट) पर हुई और 10 दमकलकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया. खमीस ने बताया कि घायल स्वयं वैन से बाहर निकले और उनके शरीर पर कुछ खरोंचें थी. तस्वीरों में दिखा कि लॉरी की टक्कर से वैन का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन पिछले हिस्से को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.