logo-image

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत, प्रणव-सिक्की हुए बाहर

अच्छी फॉर्म में चल रहे भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Updated on: 24 Aug 2017, 07:02 PM

नई दिल्ली:

अच्छी फॉर्म में चल रहे भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। हालांकि, मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने गुरुवार को डेनमार्क के आंद्रेस एंतोनसेन को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से मात दी।

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो और थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोम्बूनसुक के बीच खेले जा रहे मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा।

राहुल गांधी ने कहा, निजता पर SC का फैसला बीजेपी की फासीवादी सोच की हार, भारतीयों की जीत

इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणव-सिक्की की जोड़ी को इंडोनेशिया की प्रवीन जॉर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

प्रवीन और सुसांतो ने एक घंटे तीन मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणव-सिक्की की जोड़ी को 20-22, 21-18, 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सुप्रीम कोर्ट के 9 जस्टिस ने एक मत से कहा, कहा- राइट टू प्राइवेसी मौलिक अधिकार है, 10 बड़ी बातें