logo-image

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पी.वी. सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंची, अमेरिका की बेइवन झांग को हराया

इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-10 झांग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-3 का कर लिया है. सिंधु से पहले बी. साई प्रणीत भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं.

Updated on: 22 Aug 2019, 11:14 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने स्विट्जरलैंड के बासेल में चल रहे बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप 2019 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने अपने तीसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की बेइवन झांग को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. दुनिया की पांचवीं रैंक की खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को नौवीं सीड झांग को 21-14, 21-6 से हराया. सिंधु ने मैच को जीतने में सिर्फ 34 मिनट का समय लिया और झांग को वतन लौटने के लिए मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ें- हैवान दादी ने 2 साल की बच्ची को खौलते हुए पानी में डुबोया, तस्वीरें देख उड़ जाएंगी रातों की नींद

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और 11-7 की बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी ने फिर 17-10 की बढ़त कायम करने के बाद 21-14 से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी सिंधु आक्रामक शुरुआत के साथ 11-3 से आगे थीं. सिंधु की खेल को देखकर लगने लगा कि झांग भारतीय खिलाड़ी के आगे नतमस्तक नजर आ रही है. सिंधु ने यहां से लगातार अंक लेते हुए 21-6 से गेम और मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

ये भी पढ़ें- सार्वजनिक पार्क में खुलेआम सेक्स कर रहे 6 बुजुर्ग गिरफ्तार, 82 साल के पति के साथ 85 साल की पत्नी भी थी शामिल

इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-10 झांग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-3 का कर लिया है. सिंधु से पहले बी. साई प्रणीत भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं. प्रणीत ने तीसरे दौर के एक रोमांचक मैच में इंडोनेशिया के एंटोनी सिनीसुका गिटिंग को 21-19, 21-13 से हराया.

ये भी पढ़ें- UP: 10 साल तक बड़ी बेटी का रेप करता रहा दरिंदा, फिर छोटी बेटी पर खराब हुई नीयत तो खुल गया कच्चा-चिट्ठा

उधर, दूसरी ओर आज भारत के एच.एस. प्रणॉय के बाद किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने मुकाबले हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. श्रीकांत को तीसरे दौर के मुकाबले में थाईलैंड के कांटाफोन वांचारोएन ने हराया जबकि एच.एस. प्रणॉय को तीसरे दौर के मुकाबले में दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से हार का सामना करना पड़ा.