News Nation Logo
Banner

अगले साल होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 1 साल के लिए टली, जानें क्या है वजह

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2021 का आयोजन अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त तक होना था. लेकिन अब अगले साल टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना है, इसलिए इसे एक साल के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है.

IANS | Updated on: 31 Mar 2020, 04:36:11 PM
athletics

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: http://iansphoto.in/)

पेरिस:

विश्व एथलेटिक्स ने टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का समर्थन किया है और साथ ही उसने 2021 में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप को 2022 तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है. टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक जो इस साल होने थे, कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए हैं. इनकी नई तारीखों का ऐलान हो गया है. अब टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच आयोजित किए जाएंगे जबकि पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से पांच सितंबर 2021 तक होंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: अक्टूबर-नवंबर में खेला जा सकता है IPL का 13वां सीजन, BCCI ने कही ये बड़ी बात

विश्व एथलेटिक्स ने टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का किया समर्थन

विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान में कहा, "हम जापान के आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा घोषित ओलंपिक की नई तारीखों का समर्थन करते हैं. इससे हमारे एथलीटों को ट्रेनिंग करने और प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जरूरी समय मिलेगा. हर किसी को इसे लेकर थोडा नरम होना होगा और हम ओरगोन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप-2022 के लिए स्थानीय आयोजकों से चर्चा करके नई तारीख की घोषणा करेंगे."

ये भी पढ़ें- ऑगस्टा गोल्फ क्लब ने कोविड-19 के लिये दिया 20 लाख डालर का दान

6 से 15 अगस्त 2021 तक होना था आयोजन

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2021 का आयोजन अमेरिका के यूजीन में छह से 15 अगस्त तक होना था. लेकिन अब अगले साल टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना है, इसलिए इसे एक साल के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है. विश्व एथलेटिक्स ने साथ ही कहा कि इसके लिए वह राष्ट्रमंडल खेल महासंघ और यूरोपीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आयोजकों से भी बातचीत कर रहे हैं. दोनों टूर्नामेंट का आयोजन 2022 में होने हैं.

First Published : 31 Mar 2020, 04:36:11 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×