logo-image

वर्ल्ड आर्चरी ने भारतीय तीरंदाजी संघ को किया निलंबित, ये थी बड़ी वजह

पुराने कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय संघ को चुनाव करने के लिए जुलाई तक की मोहलत दी थी लेकिन इस पर भारतीय संघ ने कोई भी फैसला नहीं लिया. नतीजन वर्ल्ड आर्चरी ने भारत को निलंबित करने का फैसला लिया.

Updated on: 08 Aug 2019, 08:34 PM

लुसाने:

तीरंदाजी की विश्व संस्था- वर्ल्ड आर्चरी ने भारतीय तीरंदाजी संघ को निलंबित कर दिया है. यह निलंबन 5 अगस्त से लागू हो चुका है. विश्व संस्था ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. पुराने कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय संघ को चुनाव करने के लिए जुलाई तक की मोहलत दी थी लेकिन इस पर भारतीय संघ ने कोई भी फैसला नहीं लिया. नतीजन वर्ल्ड आर्चरी ने भारत को निलंबित करने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर्स कार्यक्रम की घोषणा, 31 अगस्त से 7 सितंबर तक चलेगा टूर्नामेंट

हालांकि भारतीय खिलाड़ियों को 19-25 अगस्त के बीच होने वाली विश्व तीरंदाजी यूथ चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने दिया जाएगा. वर्ल्ड आर्चरी के सचिव टॉम डिएलेन ने कहा, "भारतीय तीरंदाजी संघ को लेकर अपने जून में लिए गए फैसले को वर्ल्ड आर्चरी लागू कर रही है. जिस अंतिम टूर्नामेंट में भारत के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं वो है मेड्रिड में होने वाली यूथ चैम्पियनशिप."

ये भी पढ़ें- संगीता फोगाट के साथ सात फेरे लेंगे बजरंग पूनिया, दोनों परिवारों की सहमति से पक्का हुआ रिश्ता

उन्होंने कहा, "अब हम भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) और भारत सरकार के साथ मिलकर एक ट्रांसिटरी कमेटी की स्थापना करने का प्रयास करें, जिसमें सभी पक्षों के प्रतिनिधि होंगे और वो त्वरित मुद्दों पर काम करेंगे."