News Nation Logo
Breaking
Banner

विश्व तीरंदाजी ने आईओए से किया पूर्ण समर्थन का वादा

विश्व तीरंदाजी संघ ने आईओए अध्यक्ष नरेंदर बत्रा को सोमवार को पत्र लिख आभार जताया है और अपने समर्थन का वादा किया है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Jan 2020, 06:43:31 PM
भारतीय ओलंपिक संघ

भारतीय ओलंपिक संघ (Photo Credit: IOA)

नई दिल्ली:  

विश्व तीरंदाजी महासंघ ने 2022 में भारत में राष्ट्रमंडल तीरंदाजी चैम्पियनशिप आयोजित करने के फैसले का भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) को सोमवार को स्वागत किया और कहा कि वह इसके लिए अपना पूर्ण समर्थन देगी. भारतीय सरकार ने बीते शनिवार को आईओए को पत्र लिखकर 2022 में भारत में राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी चैम्पियनशिप को आयोजित कराने की मंजूरी दे दी थी. इस पर विश्व तीरंदाजी संघ ने आईओए अध्यक्ष नरेंदर बत्रा को सोमवार को पत्र लिख आभार जताया है और अपने समर्थन का वादा किया है.

ये भी पढ़ें- आग प्रभावितों की मदद के लिए अपनी बैगी ग्रीन नीलाम करेंगे शेन वार्न, आप भी लगा सकते हैं बोली

विश्व तीरंदाजी संघ के पत्र में लिखा है, "हमें आपके द्वारा राष्ट्रमंडल खेल महासंघ को भेजा गया वो प्रस्ताव मिला जिसमें आपने तीरंदाजी को भी शामिल किया है. विश्व तीरंदाजी, भारत में तीरंदाजी टूर्नामेंट आयोजित कराने के प्रस्ताव को लेकर अपना पूर्ण समर्थन देगी." विश्व संस्था ने लिखा है, "हम भारतीय सरकार, आईओए और आपके साथ मिलकर काम करेंगे और इस टूर्नामेंट की अंतिम तैयारियों पर बात करेंगे, लेकिन हम एक सुझाव देना चाहते हैं वो यह है कि इसमें मिश्रित टीम स्पर्धा को भी शामिल किया जाए जो टोक्यो 2020 का भी हिस्सा है."

ये भी पढ़ें- नए साल में भारतीय फुटबॉल टीम के सामने खड़ी हैं कई चुनौतियां

विश्व तीरंदाजी ने साथ ही कहा है कि भारत में 2022 में होने वाली चैम्पियनशिप के प्रदर्शन को वो विश्व रिकार्ड और विश्व रैंकिंग के पैमाने में शामिल करेगी. पत्र में इस संबंध में लिखा है, "विश्व तीरंदाजी इस टूर्नामेंट को विश्व रिकार्ड के साथ-साथ विश्व रैंकिंग की भी मान्यता देगी. हम अपने बाकी के सदस्यों में इस टूर्नामेंट का प्रचार प्रसार करेंगे और इसके लिए जरूरी तकनीकी मदद देंगे."

ये भी पढ़ें- शोएब अख्तर ने भी 4 दिन के टेस्ट मैच के खिलाफ उठाई आवाज, BCCI से जताया ये भरोसा

भारत सरकार ने आईओए को पत्र में लिखा था, "आईओए के एक जनवरी 2019 को लिखे पत्र के जवाब में यह पत्र लिख रहे हैं जिसमें राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी चैम्पिनशिप को मार्च -2022 में भारत में कराने को लेकर मंजूरी मांगी गई थी. सरकार राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के तत्तवधान में राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी की मेजबानी की सैद्धान्तिक रूप से मंजूरी देती है."

First Published : 06 Jan 2020, 06:43:31 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.