logo-image

विंबलडन 2017: सानिया मिर्जा दूसरे दौर में, लिएंडर पेस हारकर बाहर

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा वुमेंस डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। लिएंडर पेस को पहले दौर में संघर्षपूर्ण हार के साथ पुरुष युगल वर्ग से बाहर होना पड़ा है।

Updated on: 06 Jul 2017, 11:42 PM

नई दिल्ली:

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा वुमेंस डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं।

सानिया ने जारी साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन-2017 के महिला युगल के अपने पहले मैच में बेल्जियाई जोड़ीदार क्रीस्टीन फ्लिपकिंस के साथ खेलते हुए जापान की नाओमी ओसाका और चीन की शुआई झांग को पराजित किया।

सानिया और क्रीस्टीन ने यह मैच एक घंटे 12 मिनट में 6-4, 6-3 से जीता।

पुरुष युगल में भारत के पूरब राजा और द्विज शरण भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। द्विज और पूरब ने ब्रिटेन के केल एडमंड्स और पुर्तगाल के जोआओ सौसा को 7-6(2), 3-6, 6-4, 7-6(8) से हराया।

यह भी पढ़ें: एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: विकास गौड़ा को ब्रॉन्ज, गोविंद लक्ष्मणन और मनप्रीत कौर ने दिलाया गोल्ड

वहीं, दूसरी ओर लिएंडर पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार आदिल शामास्दिन को पहले दौर में संघर्षपूर्ण हार के साथ पुरुष युगल वर्ग से बाहर होना पड़ा है। पेस और आदिल ने शुरुआत अच्छी की और पहले दो सेट जीतने में कामयाब रहे लेकिन इसके बाद लगातार तीन सेटों में इस जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

पेस और आदिल की जोड़ी को ऑस्ट्रिया के जुलियन नोवले और फिलिप ओसवाल्ड ने करीब 4 घंटे चले मुकाबले में 4-6, 4-6, 6-2, 7-6 (7-2), 10-8 से हराया। विंबलडन में पेस 23वीं बार हिस्सा ले रहे थे।

यह भी पढ़ें: विंबलडन 2017: नोवाक जोकोविच, डेविड फेरर और ग्रीगोर दिमित्रोव तीसरे दौर में