logo-image

विंबलडन 2017: नोवाक जोकोविच, डेविड फेरर और ग्रीगोर दिमित्रोव तीसरे दौर में

पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच गुरुवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल के तीसरे दौर में पहुंच गए। उन्होंने चेक गणराज्य के एडम पावलासेक को मात दी।

Updated on: 06 Jul 2017, 11:47 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच गुरुवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल के तीसरे दौर में पहुंच गए। उन्होंने चेक गणराज्य के एडम पावलासेक को मात दी।

दूसरी ओर स्पेन के डेविड फेरर और बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव भी तीसरे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा भी महिला एकल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

जोकोविच की आसान जीत

जोकोविच ने दूसरे दौर में चेक गणराज्य के एडम पावलासेक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-1 से मात दी। यह मैच एक घंटे 33 मिनट चला। जोकोविच का सामना अगले दौर में अर्जेटीना के ज्यां डेल पोट्रो और लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

यह भी पढ़ें: पीसीबी चीफ शाहरयार खान का बड़बोलापन, कहा- पाकिस्तान से डरता है भारत

दिमित्रोव भी अगले दौर में

दिमित्रोव ने सायपरस के मार्कोस बगदातिस को आसान मुकाबले में 6-3, 6-2, 6-1 से मात दी। यह मैच एक घंटे 42 मिनट तक चला। दिमित्रोव तीसरे दौर में अमेरिका के जॉन इश्नर और इजरायल के डुडी सेला के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

स्पेन के डेविड फेरर और रूस की स्वेतलाना ने कायम रखा जीत का सिलसिला

स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी डेविड फेरर और रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने तीसरे दौर में कदम रख लिया है।

फेरर का सामना पुरुष एकल वर्ग में बेल्जियम के स्टीव डार्किस से था, लेकिन स्टीव मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और पहले सेट में ही चोट के कारण रिटायर हो गए। मैच जब रूका तब फेरर 3-0 से आगे थे।

यह भी पढ़ें: जब अर्जुन तेंदुलकर की यॉर्कर पर इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को आया 'पसीना', लड़खड़ाते हुए मैदान से हुए बाहर

फेरर अगले दौर में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख और अमेरिका के रयान हैरिस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे। महिला एकल वर्ग में स्वेतलाना ने अपनी हमवतन इकैटरिना माकारोवा को सीधे सेटों में 6-0, 7-5 से हराया। यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला।

यह भी पढ़ें: 'ऑनर 8 प्रो' स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स