logo-image

विंबलडन 2017: वर्ल्ड नंबर एक एंजेलिक कर्बर हुईं उलटफेर का शिकार, ओस्टापेंको क्वॉर्टरफाइनल में पहुंची

इसी साल लाल बजरी पर खेले गए फ्रेंच ओपन का खिताब जीत सुर्खियां बटोरने वाली 20 वर्षीय ओस्टापेंको ने अपनी शानदार फॉर्म को ग्रास कोर्ट पर भी जारी रखा है। उन्होंने अपने से ऊंची वरीय स्वितोलिना को 6-3, 7-6 (8-6) से मात दी।

Updated on: 10 Jul 2017, 08:36 PM

नई दिल्ली:

विंबलडन के महिला एकल वर्ग में सोमवार को बड़ा उलटफेर हुआ। वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक कर्बर साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम से क्वॉर्टर फाइनल से पहले ही बाहर हो गई हैं।

स्पेन की खिलाड़ी और वर्ल्ड रैंकिंग में फिलहाल 14वें नबर पर काबिज गार्बिने मुगुरुजा ने चौथे दौर के मैच में कर्बर को मात दी। मुगुरुजा ने दो घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में कर्बर को 4-6, 6-4, 6-4 से मात दी।

यह लगातार 9वीं बार है जब कर्बर किसी टॉप-20 रैंक में शामिल खिलाड़ी को हराने में नाकाम रही हैं। इस हार के साथ यह करीब-करीब तय हो चला है कि कर्बर को टॉप रैंकिंग से हाथ धोना पड़ेगा।

दूसरी ओर, येलेना ओस्टापेंको ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को मात देते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया।

यह भी पढ़ें: कोहली से सलाह के बाद होगा कोच का ऐलान, बीसीसीआई ने फैसला टाला

इसी साल लाल बजरी पर खेले गए फ्रेंच ओपन का खिताब जीत सुर्खियां बटोरने वाली 20 वर्षीय ओस्टापेंको ने विंबलडन-2017 में भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है। उन्होंने अपने से ऊंची वरीय स्वितोलिना को 6-3, 7-6 (8-6) से मात दी। यह मैच एक घंटे 43 मिनट चला।

महिला एकल वर्ग के एक और मुकाबले में रूस की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्वेतलाना कुजनेत्सावा ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का को एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात दी।

अमेरिका की वीनस विलियम्स ने भी चौथे दौर के मुकाबले में क्रोएशिया की एना कोंझुह को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देते हुए अंतिम आठ का सफर तय किया।

यह भी पढ़ें: SEE PICS: अनुष्‍का शर्मा 'परी' में दर्शकों फिर डराने को हैं तैयार