logo-image

Wimbledon Finals: तीसरे फाइनल में पहुंची सेरेना विलियमस, हालेप से होगी भिड़ंत

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया.

Updated on: 13 Jul 2019, 06:57 AM

नई दिल्ली:

दो पूर्व वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन (Wimbeldon) का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा. हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था.

वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन (Wimbeldon) फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं.

और पढ़ें: World Cup: सेमीफाइनल में पहली बार हारा ऑस्ट्रेलिया, फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

जीतने के बाद हालेप ने कहा, 'यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं.'

और पढ़ें: World Cup: बर्मिंघम में जो रूट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, इस लिस्ट में बने नंबर 1

फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) सेरेना विलियम्स (Serena Williams) विलियम्स (Serena Williams)न और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा.