News Nation Logo

स्विट्जरलैंड के National Day के रूप में मनाया जाएगा रोजर फेडरर का जन्मदिन? जानें सच

फेडरर ने कहा, "मैं इस विचार से खुश था लेकिन मुझे इस बात की भी खुशी है कि स्विस नेशनल डे से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. मैं बस स्विटजरलैंड टूरिजम के ब्रांड एंबेस्डर बनकर ही गर्व महसूस कर रहा हूं."

IANS | Updated on: 03 Apr 2021, 10:03:45 AM
स्विट्जरलैंड के National Day के रूप में मनाया जाएगा फेडरर का जन्मदिन?

स्विट्जरलैंड के National Day के रूप में मनाया जाएगा फेडरर का जन्मदिन? (Photo Credit: IANS)

highlights

  • 8 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं रोजर फेडरर
  • अप्रैल फूल के दिन स्विस सांसदों ने मजाक के तौर पर कही थी बात

ल्यूसाने:

महान टेनिस स्टार रोजर फेडरर के जन्मदिन पर स्विटजरलैंड के नेशनल डे को बदलने की चर्चा मजाक साबित हुई है. स्विस टूरिजम ने शुक्रवार को बयान में बताया कि स्विस सांसदों ने अप्रैल फूल के मौके पर यह मजाक किया था. ऐसी चर्चा थी कि टेनिस की शानदार उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए स्विटजरलैंड 8 अगस्त, 2021 को अपना नया नेशनल डे के रूप में मनाने की तैयारी कर रहा है. इस दिन फेडरर 40 साल को हो जाएंगे. यह सब स्विस संसद में शुरू हुआ था जहां कई सांसदों ने अपने अनोखे तरीके से फेडरर को सम्मानित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक पहल शुरू की. जल्द ही, इस कदम ने उनके प्रशंसकों की विरासत के बीच गति प्राप्त की और बहुत जल्द ही यह 80 लाख देशवासियों की बात बन गई. हालांकि अंत में यह एक मजाक निकला.

ये भी पढ़ें- विश्व कप जीतने के लिए भारत को व्यवस्था से बाहर निकलने की जरूरत: गौतम गंभीर

स्विस टूरिजम ने कहा, "मजाक के रूप में स्विस टूरिजम महासंघ के अध्यक्ष काउंसलर निकोलो पगानिनि ने स्विस संसद के अन्य सदस्यों के साथ घोषणा की थी कि वे मई में असाधारण संसदीय सत्र के दौरान स्विस के नेशनल डे को एक अगस्त से बदलकर फेडरर के जन्मदिन के दिन आठ अगस्त को करने का प्रस्ताव लाएंगे." फेडरर को स्विस टूरिजम का ब्रैंड एंबेस्डर चुने जाने से इस मजाक की शुरूआत की गई थी. फेडरर ने कहा, "मैं इस विचार से खुश था लेकिन मुझे इस बात की भी खुशी है कि स्विस नेशनल डे से छेड़छाड़ नहीं की जाएगी. मैं बस स्विटजरलैंड टूरिजम के ब्रांड एंबेस्डर बनकर ही गर्व महसूस कर रहा हूं."

ये भी पढ़ें- SA vs PAK: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया, बाबर आजम ने जड़ा शतक

भारत में भी स्विटजरलैंड टूरिजम के इस अभियान को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए काफी समर्थन मिला. फेडरर के जन्मदिन पर नेशनल डे को बदला जाना भले ही मजाक साबित हुआ लेकिन स्विटजरलैंड ने फेडरर के सम्मान में बीते साल स्विसमिंट से 20 फ्रैंक का चांदी का सिक्का निकाला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 10:03:45 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो