logo-image

विनोद कांबली फिर लौटे क्रिकेट के मैदान पर, कहा- मानी सचिन की सलाह

भारत के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली अपने दोस्त और साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की सलाह पर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे है।

Updated on: 03 Jan 2018, 02:56 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली अपने दोस्त और साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की सलाह पर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे है। विनोद कांबली ने बताया कि इस बार वो एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि एक कोच के रूप में वापसी कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली दिग्गज क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर के शिष्य हैं। अपनी दोस्ती के लिए मशहूर इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है। विनोद कांबली ने कोच के रूप में मैदान पर अपनी वापसी का श्रेय सचिन को दिया है।

कांबली ने कहा,' जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब मैंने टीवी पर क्रिकेट विशेषज्ञ या एक कमेंटेटर बनने के बारे में सोचा, लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार हमेशा बना रहा, इसलिए मैं मैदान पर वापसी कर रहा हूं।'

यह भी पढ़ें : Ind Vs SA: केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड है बेहतरीन

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के बांद्रा कुर्ला परिसर में एक क्रिकेट कोचिंग अकादमी के लॉन्च के मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात की। कांबली ने बताया कि इस अकादमी में वह कोचिंग सत्र का आयोजन करेंगे।

कांबली ने पत्रकारों से कहा, ‘सचिन को पता है मुझे क्रिकेट से कितना लगाव है, इसलिए उन्होंने मुझ से कहा कि मैं कोचिंग देना शुरू करूं। उन्होंने मुझे जो रास्ता दिखाया मैं उस पर चलने की कोशिश कर रहा हूं।’

उन्होंने कहा कि वह आचरेकर सर से मिले मूल्यों को छात्रों के साथ साझा करेंगे। गौरतलब है कि विनोद कांबली देश के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगातार दो टेस्ट मैच में दो दोहरे शतक लगाए थे।

और पढ़ें: सेना पर BJP सांसद नेपाल सिंह के बिगड़े बोल, कहा- ये तो रोज मरेंगे