News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

Vinesh Phogat को रेसलिंग फेडरेशन ने किया सस्पेंड..

विनेश फोगाट अपने दुनिया में मायूस हैं. उन्होंने अपनी बात कॉलम के जरिए सभी के सामने जाहिर की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 13 Aug 2021, 03:48:02 PM
Vinesh Phogat 1280x720

vinesh phogat (Photo Credit: news nation)

highlights

  • रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को स्टार रेसलर विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है
  • विनेश के अलावा सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया है

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलिंपिक-2020 के शुरू होने से पहले भारत की तरफ से पदक के दावेदारों की सूची में महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट का नाम भी था. लेकिन ये खिलाड़ी अपने दूसरे ओलिंपिक में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकीं और ओलिंपिक से खाली हाथ लौटीं. टोक्यो से लौटने के बाद उनकी जिंदगी मानो शांत सी हो गई है. आपको बताते चलें कि भारत ने इस बार ओलिंपिक में सात पदक अपने नाम किए और ये खेलों के महाकुंभ में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. जहां चारो तरफ पदक विजेताओं का सम्मान हो रहा है वहीं विनेश फोगाट अपने दुनिया में मायूस हैं. उन्होंने अपनी बात कॉलम के जरिए सभी के सामने जाहिर की हैं. जिसमें बताया कि वो इस समय पूरी तरह से टूटा हुआ महसूस कर रही हैं

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरा वाला Vivo Y53s 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

आगे विनेश लिखती हैं कि वो बाहर की दुनिया से बहुत परेशान हैं. एक पदक नहीं आया इसके बाद उनकी दुनिया सी खत्म हो गई और लोग जो चाहे वो उनके बारे में लिख रहे हैं. विनेश के अनुसार मुझे ऐसा लगता है कि मैं सपने में सो रही हूं और कभी कुछ शुरू नहीं हुआ. मैं निशब्द हूं. मुझे नहीं पता की जीवन में क्या हो रहा है. पिछले एक सप्ताह से मेरे अंदर काफी कुछ चल रहा है. ये दो दिल, दो दिमाग की कहानी है. मैंने कुश्ती के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया. और अब समय है कि मैं सब कुछ छोड़ दूं. लेकिन दूसरी तरफ सोचती हूं कि अगर मैं छोड़ देती हूं और मैं लड़ती नहीं हूं तो ये मेरे लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें: Realme Watch 2 Pro: दमदार बैटरी के साथ मजबूत डिवाइस

इस समय मैं अपने परिवार पर ध्यान देना चाहती हूं. लेकिन बाहर हर कोई मुझसे ऐसा व्यवहार कर रहा है कि मैं मरी हुई चीज हूं. वो कुछ भी लिख रहे हैं. मैं जानती हूं कि भारत में आप जितनी तेजी से चढ़ते हो उतनी तेजी से आप गिरते हो. एक इंसान को नॉर्मल होने दीजिए. आपके साथी खिलाड़ी ये नहीं पूछते हैं कि क्या गलत हुआ. वो ये बताते हैं कि मैंने क्या गलत किया.

आपको बताते चलें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को स्टार रेसलर विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. उनपर टोक्यो ओलिंपिक के दौरान अनुशासनहीनता का आरोप लगाया गया है. विनेश के अलावा सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया है. दोनों ही रेसलर टोक्यो ओलिंपिक में खास कमाल नहीं कर पाईं थी.

First Published : 13 Aug 2021, 03:48:02 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.