News Nation Logo
Banner

विजय शंकर मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं, बल्लेबाज और फील्डर तो वह अच्छे हैं ही

विजय न सिर्फ बल्लेबाजी कर सकते हैं, बल्कि मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इसके अलावा बेहतरीन फील्डर तो वह हैं ही. जाहिर है नंबर 4 पर विजय शंकर फिट बैठते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Apr 2019, 06:34:42 PM
विजय शंकर एक्शन में (फाइल फोटो)

विजय शंकर एक्शन में (फाइल फोटो)

मुंबई.:

वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और विजय शंकर को ऋषभ पंत और अंबाती रायडू पर वरीयता दी गई है. पहले से लगभग तय मानी जा रही टीम इंडिय़ा में अगर देखें तो यही दो 'सरप्राइज' हैं बाकी तो सारे नाम पहले से ही तय माने जा रहे थे.

रायडू के बजाय शंकर को टीम इंडिया में शामिल करने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी साफगोई से स्वीकार किया कि 'त्रिआयामी' शंकर के हरफनमौला गुणों ने रायडू को पीछे छोड़ने को मजबूर किया. अन्यथा रायडू कहीं से भी कमजोर नहीं हैं.

गौरतलब है कि चैंपियन्स ट्रॉफी के बाद मध्य क्रम की बल्लेबाजी में कई प्रयोग किए गए. दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय को मध्य क्रम में खेलाकर देखा गया. इसके साथ ही अंबाती रायडू और विजय शंकर को भी इसी क्रम में खेलने के और मौके दिए गए. इनमें विजयशंकर ने अपने हरफनमौला खेल से अलग प्रभाव छोड़ा.

इस बारे में खुलकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया. उन्होंने कहा कि विजय न सिर्फ बल्लेबाजी कर सकते हैं, बल्कि मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. इसके अलावा बेहतरीन फील्डर तो वह हैं ही. जाहिर है नंबर 4 पर विजय शंकर फिट बैठते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के पास अन्य विकल्प भी हो गए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया का मध्य क्रम एक हद तक चिंताजनक ही रहा है. अब केएल राहुल को भी रिजर्व ओपनर बतौर टीम में जगह दी गई है. टीम प्रबंधन जरूरत पड़ने पर उन्हें भी मध्य क्रम में खिला सकता है.

First Published : 15 Apr 2019, 06:33:06 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×