logo-image

रेस हार रहीं थी ये महिला लेकिन...हारी हुई बाजी को इस तरह किया अपने नाम

हमने फिल्मों में देखा है कि हारने वाली बाजी हीरो हमेशा जीत जाता है. जैसे वो डायलॉग है हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं.

Updated on: 22 Jan 2021, 05:13 PM

नई दिल्ली :

हमने फिल्मों में देखा है कि हारने वाली बाजी होरी हमेशा जीत जाता है. जैसे वो डायलॉग है हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं. लेकिन अब असल जिंदगी में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसमें एक महिला एथलीट ने हारी हुई बाजी को अपने नाम किया और उस फिल्मी डायलॉग को फिर से सच कर दिया जो जीता वही सिकंदर. जिसने भी ये नजारा देखा वो दंग रह गया क्योंकि ये करना नामुमकिन था लेकिन जियाह होलमन नाम की महिला ने इस मुमकिन किया.

दरअसल, यूनिवर्सिटी ऑफ मिचिघन में एक रीले रेस 4x400 चल रही थी. जियाह होलमन की टीम हार के करीब थी लेकिन तभी रीले रेस में जियाह होलमन को टैग मिला और जियाह ने तेज कदमों के साथ दौड़ना  शुरू कर दिया. पहले एक एथलीट को पीछे छोड़ा फिर दूसरे को. बताया जा रहा है कि जियाह की टीम यूनिवर्सिटी ऑफ मिचिघन में 4 सेकेंड्स से पीछे चल रही थी अंतिन दो राउंड में जियाह ने कमबैक किया. पहले उन्होंने बाकी रनर्स को पीछे किया और अंत में ओह्यो स्टेट्स और ओक्लाहोमा  स्टेट्स को पीछे छोड़ जीत अपने नाम की. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.