logo-image

VIDEO : महिला हॉकी टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सीधी बात, जानिए क्या कहा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस साल के ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है. ये बात और है कि हॉकी टीम कोई पदक नहीं जीत पाई. पहले उसे सेमीफाइनल में हार मिली और उसके बाद कांस्य पदक के लिए जो मुकाबला हुआ, उसमें भी टीम को हार मिली.

Updated on: 06 Aug 2021, 05:02 PM

नई दिल्ली :

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस साल के ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है. ये बात और है कि हॉकी टीम कोई पदक नहीं जीत पाई. पहले उसे सेमीफाइनल में हार मिली और उसके बाद कांस्य पदक के लिए जो मुकाबला हुआ, उसमें भी टीम को हार मिली. इसके बाद भी पूरे देश को टीम पर गर्व है. इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैच के बाद भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से बात की और उनके अच्छे खेल के लिए उनकी तारीफ भी की. पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब दो मिनट 48 सेकेंड के लिए टीम से बात की. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के ट्विटर एकाउंट से ब्लू टिक हटा, जानिए क्यों 

बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग बहुत बढ़िया के खेले, आपने इतना पसीना बहाया. सब कुछ छोड़कर आप साधान में लगे रहे. प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका पसीना पदक नहीं ला सका, लेकिन आपका पसीना करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है. उन्होंने कहा कि आप सभी साथियों और कोच को मैं बधाई देता हूं. कहा कि निराश होने की जरा सी भी जरूरत नहीं है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी पूछा कि नवनीत की आंख में कुछ चोट आई थी, उसका क्या हाल है. इस पर खिलाड़ियों ने कहा कि कल चोट आई थी, उसको चार टांके लगे हैं. प्रधानमंत्री ने एक एक कर लगभग सभी खिलाड़ियों के नाम लिए और उनका हालचाल जाना. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को लेकर ट्विट भी किया था और टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी थीं. साथ ही पूरी टीम को लेकर सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हुई. 

यह भी पढ़ें : महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिवार से अभद्रता, जानिए पूरा मामला

बता दें कि भारत की महिला हॉकी टीम को शुक्रवार को खेले गए कांस्य पदक के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. साल 2016 के रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली ब्रिटिश टीम ने अपने आठवें ओलंपिक में तीसरी बार कांस्य पदक जीता है. तीसरी बार ओलंपिक खेल रहे भारत को चौथा स्थान मिला. ओई हॉकी स्टेडियम नार्थ पिच पर हुए इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला. अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहा भारत एक समय 0-2 से पीछे चल रहा था लेकिन उसने दनादन तीन गोल दागकर हाफ टाण तक 3-2 की लीड ले ली. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने लगातार दो गोल दाग मैच अपने पक्ष में कर लिया.