News Nation Logo

दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हैलीकॉप्टर क्रैश में मौत, बेटी समेत 8 अन्य लोग भी मरे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोबी ब्रांयट की मौत हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में उनकी बेटा और अन्य सात लोग मौजूद थे

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 27 Jan 2020, 07:23:30 AM
Kobe  Bryant

Kobe Bryant (Photo Credit: फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली:  

दुनिया के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की एक दुर्घटना में मौत हो गई है. कोबी ब्रायंट के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में भारी शोक की लहर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोबी ब्रांयट की मौत हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में उनकी बेटी और अन्य सात लोग मौजूद थे. बेटी की उम्र 13 साल बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गई है.

हादसा रविवार को कैलिफोर्निया के कैलाबसास में हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10 बजे हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त घना कोहरा छाया हुआ थ जिसकी वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी काफी परेशानी हुई. 

यह भी पढ़ें:  अब ऋषभ पंत का क्‍या होगा, विश्‍व विजेता कप्‍तान कपिल देव ने दिया जवाब

कोबी ब्रायंट के निधन की खबर सुन लोगों में भारी शोक है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोबी ब्रायंट के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्विट कर लिखा, दुनिया के महान बास्केटबॉस खिलाड़ी होने के बावजूद वो अपनी जिंदगी शुरू कर रहे थे. वो अपने परविार से बेहद प्यार करते थे. उनकी बेटी गियाना की भी इस हादसे में मौत हो गई है जो इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है. 

इसके अलावा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कोबी ब्रायंट के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, कोबी ब्रांयट एक महान खिलाड़ी थे. वो अपनी जिंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे. इस हादसे में गियाना की मौत भी दिल तोड़ने वाली खबर है. इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. 

यह भी पढ़ें: केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराना तलवार की धार पर चलने जैसा, जानिए किसने कह दी यह बड़ी बात

कौन थे कोबी ब्रायंट?

बता दें, कोबी ब्रायंट बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने 20 साल के करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स बनाए. वह नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन की तरफ से खेलते थे . बात करें उनकी उपल्ब्धियों की तो उन्होंने 5 चैंपियनशिप अपने नाम की. इसके अलावा उन्हें 18 बार ऑल स्टार नामित किया गया. कोबी ब्रायंट 2016 में तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर पर रिटायर हुए. 

First Published : 27 Jan 2020, 07:03:22 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.