News Nation Logo

US open 2021: यूएस ओपन के लिए पहली बार इन दो सुंदरियों में होगा खिताबी मुकाबला

यूएस ओपन (US open) का वीमेंस फाइनल मुकाबला बेहद खास हो गया है. 1999 के बाद पहली बार दो बेहद कम उम्र की महिला खिलाड़ी फाइनल खेलेंगी. कमाल की बात एक तो क्वालीफायर है. पहली बार कोई क्वालीफायर ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 10 Sep 2021, 05:25:52 PM
Leylah Fernandez

tennis (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 12 सितंबर को होगा यूएस ओपन का फाइनल
  • दो बेहद कम उम्र की महिला खिलाड़ी आमने-सामने
  • कम उम्र में ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने में दोनों का रिकॉर्ड

 

 

 

 

नई दिल्ली :

यूएस ओपन (US open 2021) का खिताबी मुकाबला इस बार बेहद रोचक होने जा रहा है. पहली बार यह मुकाबला ऐसी दो खूबसूरत खिलाड़ियों के बीच होने जा रहा है, जिन्होंने पहले कभी भी किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल नहीं खेला है. यह दोनों महिला खिलाड़ी कौन हैं, आइए आपको बताते हैं. अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी हैं ब्रिटेन की एमा रादुकानु. ब्रिटेन की 18 वर्षीय एमा 53  साल में यूएस ओपन का फाइनल खेलने वाली पहली ब्रिटिश महिला और 2004 के बाद सबसे कम उम्र की ग्रैंड स्लैम फाइनलिस्ट हैं. वहीं उनके सामने होंगी 19 साल की लेयला.  

बता दें कि साल 2004 के बाद सिर्फ मारिया शारापोवा ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इनसे भी कम उम्र में किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेला था. कमाल की बात मारिया शारापोवा को टेनिस जगत में अपने खेल का अलावा अपनी खूबसूरती के लिेए भी जाना जाता है. वहीं, एमा और लेलाह फर्नांडेज की खूबसूरती के चर्चे होने लगे हैं. सबसे कमाल की बात ये भी है कि पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में दो गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी पहुंची हैं. इस कारण रविवार को होने वाला मुकाबला और रोमांचक हो गया है. साथ ही ये बात भी रोमांचक है कि एमा किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर हैं. 

एमा की मौजूदा रैंकिंग 150 है. एमा रादुकानु ने सेमीफाइलन में दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी मारिया सककारी को 6-1,6-4 से हराया. वहीं, दुनिया की 73वें नंबर की खिलाड़ी लेयला ने सेमीफाइनल में आर्यना सबलेंका को 7-6, 4-6, 6-4 से शिकस्त दी. 18 साल की एमा ने दो साल पहले पुणे में आईटीएफ 25के  का खिताब जीता था. एमा के प्रदर्शन की एक खास बात ये भी है कि इन्होंने 9 यूएस मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया है. वहीं, 19 साल की लेयला कनाडा की 73वीं रैंक की खिलाड़ी हैं. उन्होंने लीग मैंचों में कई शीर्ष खिलाड़ियों को हराकर सनसनी फैला दी. 

इन दोनों महिला खिलाड़ियों से पहले सबसे युवा खिलाड़ियों के किसी ग्रैंड स्लैम में भिड़ने का रिकॉर्ड 1999 में बना था, जब 17 साल की सेरेना विलियम्स और 18 वर्षीय मार्टिना हिंगिस में यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला हुआ था. इसमें सेरेना ने खिताब हासिल किया था. अब लोगों की निगाहें रविवार को होने वाले यूएस ओपन के फाइनल पर लगी हैं. 

First Published : 10 Sep 2021, 05:22:48 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.