logo-image

US Open 2019: फाइनल मुकाबले में राफेल नडाल से भिड़ेंगे दानिल मेदवेदेव, इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला

स्पेन का यह 33 वर्षीय खिलाड़ी 5वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचा है. जिनमें से उन्हें 3 खिताबी मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 1 फाइनल मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 07 Sep 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने यूएस ओपन 2019 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसी के साथ नडाल अपने करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम जीतने से अब महज एक कदम दूर हैं. विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज राफेल नडाल ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इटली के मातियो बेरेटिनी को 7-6, 6-4, 6-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

स्पेन का यह 33 वर्षीय खिलाड़ी 5वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचा है. जिनमें से उन्हें 3 खिताबी मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 1 फाइनल मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. नडाल के खाते में फिलहाल 18 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं. यूएस ओपन 2019 के फाइनल में नडाल का सामना रूस के दानिल मेदवेदेव से होगा.

ये भी पढ़ें- PKL 7: यूपी योद्धा ने पटना पाइरेट्स को 41-29 से हराया, प्रदीप नरवाल ने बटोरे सबसे ज्यादा 14 अंक

मेदवेदेव ने अपने सेमीफाइनल मैच में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से हराया था. 9 सितंबर को नडाल और मेदवेदेव के बीच होने वाला फाइनल मुकाबला काफी अहम है. जहां नडाल का ये 27वां ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा तो वहीं मेदवेदेव का यह पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा. विश्व रैंकिंग में 5वें स्थान पर काबिज रूस के दानिल मेदवेदेव अभी पिछले ही महीने खेले गए मॉन्ट्रियल ओपन के फाइनल में नडाल से हार गए थे.

23 साल के इस रूसी खिलाड़ी ने कहा, 'जब मैं यूएस ओपन खेलने के लिए न्यूयॉर्क आ रहा था तो मैंने भी नहीं सोचा था कि ये टूर्नामेंट मेरे लिए इतना अच्छा होने वाला है. मैं बहुत खुश हूं कि मैंने यूएस ओपन 2019 के फाइनल में जगह बना ली है, मुझे कहना होगा- आई लव अमेरिका.'