logo-image

योगी आदित्यनाथ का ऐलान, कहा- यूपी की खेल व्यवस्था में होगा सुधार, गोल्ड मेडल जीतने वाले को मिलेगा इनाम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार खेलों की मूलभूत ज़रुरतों और उनकी आधुनिक करने की दिशा में काम कर रही है।

Updated on: 09 Oct 2017, 09:01 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य की बीमार खेल क्षेत्र को दुरुस्त करना चाहते हैं। इसके मद्देनज़र यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार खेलों की मूलभूत ज़रुरतों और उनकी आधुनिक करने की दिशा में काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोई खिलाड़ी अगर किसी प्रतिस्पर्धा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल लाता है तो सरकार उसे पुरुस्कृत करेगी। यह बात उन्होंने रविवार को 35वें पीएसी बटालियन के मैदान पर आयोजित विद्या भारती की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान कही। 

गुवाहाटी पहुंची भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीमें, इस नए स्टेडियम में होगा मुकाबला

मुख्यमंत्री ने कहा, 'राज्य सरकार खेलों की मूलभूत आवश्यकताओं की ज़रुरी चीज़ों की कमी को दूर करने की दिशा में काम कर रही है।'

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'खेल प्रतियोगिताओं में, एक जीतता है तो दूसरा हारता है। लेकिन, महत्वपूर्ण तथ्य ये है कि हम क्या महसूस करते हैं कि वास्तव में हम खेल क्षेत्र में उपस्थिति दर्ज करते हैं। खेल भाईचारे और सद्भाव बढ़ाने में भी मदद करता है। ' 

उन्होंने कहा कि खेल व्यक्तित्व बनाने में भी अहम भूमिका निभाता है। गौरतलब है कि विद्या भारती आरएसएस की शिक्षा ईकाई और एक एनजीओ है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11 Episode 4: लग्जरी बजट में पड़ोसियों ने घरवालों को हराया

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें