logo-image

World Wrestling Ranking: दीपक पूनिया टॉप पर पहुंचे, विनेश फोगाट दूसरे स्थान पर

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पुनिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह 65 क्रिग्रा वर्ग में 63 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं.

Updated on: 27 Sep 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले भारत के दीपक पूनिया ने शुक्रवार को पुरुषों के 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ल्ड रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन दीपक ने चोट के कारण कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके कारण उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था. युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा जारी की गई रैंकिंग में दीपक 82 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं. उनके वर्ल्ड चैम्पियन याजदानी से चार अंक अधिक हैं.

ये भी पढ़ें- Korea Open Badminton: सेमीफाइनल में पहुंचे परुपल्ली कश्यप, क्वार्टर फाइनल में ओ जोर्गेन्शन को हराया

इस बीच, विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पुनिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह 65 क्रिग्रा वर्ग में 63 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं जबकि चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले रूस के गादजिमूराद राशिदोव 72 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गए हैं. रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग में शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं जबकि राहुल अवारे ने 61 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. दोनों ने विश्व चैम्पियनशिप में अपने-अपने वर्गो में कांस्य पदक जीता था.

ये भी पढ़ें- बर्थडे के मौके पर ऐसी चीज खा गई महिला, गले में फंस गई ये खतरनाक चीज और फिर...

महिलाओं में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट (53 किलोग्राम) चार स्थान चढ़कर दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिए कोटा पाने वाली विनेश के कुल 71 अंक हैं. सीमा बिसला (50 किग्रा) तीसरे पायदान पर खिसक गई है जबकि पूजा ढांडा (59 किग्रा) पांचवें स्थान पर मौजूद हैं. मंजू कुमारी (59 किग्रा) सातवें स्थान पर बनी हुई है.