News Nation Logo

Tokyo Olympic: सलीम सुलेमान और सुखविंदर सिंह ने तैयार किया थीम सॉन्ग

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होगा. दुनिया के सबसे बड़े कार्निवल से पहले संगीत निर्देशक सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने एथलीटों और ओलंपिक खेलों के प्रशंसकों के लिए एक खास थीम सांग तैयार किया है.

Sports Desk | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Jul 2021, 10:57:45 PM
olympic song

ओलंपिक सांग (Photo Credit: वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली :

जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज होगा. दुनिया के सबसे बड़े कार्निवल से पहले संगीत निर्देशक सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने एथलीटों और ओलंपिक खेलों के प्रशंसकों के लिए एक खास थीम सांग तैयार किया है. इस थीम सांग का नाम है 'अपने ओलंपियन' है. आपको बता दें कि इस गीत को सुखविंदर सिंह और रैपर डी एमसी ने गाया है. इन दोनों गायकों ने अपनी आवाज में इस गाने को गाकर समां बांध दिया है. सुखविंदर सिंह ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके हैं जबकि रैपर डी एमसी 'राइजिंग स्टार' का तमगा हासिल है. आपको बता दें कि इस गीत का मुख्य मकसद ओलंपिक खिलाड़ियों का हौसला बढाना होगा.

आपको बता दें कि खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए गाया गया 'अपने ओलंपियन' गीत टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के प्रयासों, समर्पण और सपनों का प्रतीक है. इस गाने के ट्रैक को मुंबई की क्रिएटिव एजेंसी स्पोर्ट्स इंटरएक्टिव ने ओलंपिक चैनल के सहयोग से बनाया है. वहीं इस गीत को एड गुरु सोनल डबराल ने लिखा है.

सलीम मर्चेंट से जब इस गीत की रूपरेखा के बारे मीडिया ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, 'एक संगीतकार के रूप में इस योजना पर काम करना बहुत प्रेरणादायक था. सुलेमान और मैं दोनों खेल के बारे के प्रति बहुत भावुक हैं, और इस पर काम करना हमारे लिए एक खास अनुभव रहा. सुखविंदर और डी एमसी की एनर्जी ने इस गीत में एक शक्तिशाली रंग पैदा कर दिया.' इस बारे में सुखविंदर सिंह कहते हैं, 'सलीम-सुलेमान के साथ मेरा जुड़ाव बहुत पुराना है और उनके साथ इस गाने पर काम करना और बाकी अद्भुत लोगों के लिए एक वास्तविक विशेषाधिकार था. उम्मीद है, शब्दों, आवाजों में जोश और ऊर्जा. संगीत को हर कोई महसूस करेगा और प्यार करेगा और हमारी सभी इच्छाएं हमारे ओलंपियन की मदद करेंगी'

इस गीत के बोल में भारतीय दल के कुछ पदक दावेदारों के नाम शामिल हैं. इस गीत की एड गूरु सोनल डबराल विस्तार से बताती है कि 'मनु भाकर, विनेश फोगट, और नीरज चोपड़ा जैसे नाम ना केवल संभावित पदक विजेता हैं, वो वास्तविक जीवन के नायक हैं. उनके जीवन की कहानियों में काफी कुछ मेहनत छिपी हुई है. और हमने प्रतिभाशाली कलाकारों के सहयोग से इसे तैयार किया है.' तो वहीं रैपर डीईएमसी सलीम-सुलेमान और सुखविंदर सिंह के साथ सहयोग पाकर रोमांचित है. इस अनूठी योजना पर सलीम और सोनल के साथ सहयोग करने के लिए वास्तव में आभारी हूं. मुझे उम्मीद है कि चैंपियन इस गीत की ऊर्जा को उतना ही महसूस करेंगे जितना हमने इसे काम करते समय महसूस किया था.  आपको बता दें कि यह गाना फिलहाल ओलिंपिक चैनल की वेबसाइट पर लाइव है.

First Published : 20 Jul 2021, 10:49:50 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.